पंजाब में दलित युवक की बर्बर हत्या, बायां पैर गायब मिला

Subscribe to Oneindia Hindi

मानसा। पंजाब के मानसा जिले में 22 साल के दलित युवक की बर्बर हत्या कर दी गई। सोमवार की रात घरांगना गांव में युवक की लाश मिली जिसका कटा हुआ बायां पैर गायब था। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Read Also: दिनदहाड़े बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, सीपीएम कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप

murder of dalit youth

ऊंची जातियों के छह लोगों पर हत्या के आरोप

दलित युवक सुखचैन सिंह पाली की हत्या के आरोप में घरांगना गांव के ऊंची जातियों के छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। युवक की लाश मानसा सिविल हॉस्पिटल में है।

दलित युवक के परिजन दाह संस्कार करने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता और लाश का गायब बायां पैर नहीं मिल जाता, तब तक वे दाह संस्कार नहीं करेंगे।

पिता रेशम सिंह ने की थाने में शिकायत

दलित युवक के पिता रेशम सिंह की शिकायत के अनुसार, सोमवार की रात उनके बेटे सुखचैन सिंह पाली पर उसी गांव के प्रतिद्वद्वी गुट के लोगों ने हमला किया। इस हमले की खबर रेशम सिंह को पाली के दोस्तों से मिली। इसके बाद वे पुलिस के पास गए और बेटे की तलाश करने को कहा।

रेशम सिंह का आरोप है कि पाली की लाश एक आरोपी बलबीर सिंह के घर के पास सोमवार की रात लगभग 10 बजे मिली। उसका बायां पैर गायब था।

रेशम सिंह की शिकायत पर पुलिस ने अमनदीप, बलबीर, सीता सिंह, बबरीक सिंह, हरदीप और संधु सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया।

पाली गुट और अमनदीप गुट में होता रहता था वार

सूत्रों का इस मामले पर कहना है कि गांव में सुखचैन सिंह पाली गुट और अमनदीप सिंह गुट में पिछले कुछ महीनों से कई बार झड़पें हुईं। मनसा के एसएसपी मुखविंदर सिंह ने कहा है कि आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

कांग्रेस ने कहा, आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दलित युवक हत्या मामले में जांच की मांग की। अमरिंदर सिंह ने कहा कि आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है, ऐसी हालत में पुलिस क्या करेगी?

Read Also: पति के हाथ लगी एयरहोस्टेस की सेक्स डायरी, खुले विमान के अंदर के कई राज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Mansa district of Punjab, a Dalit youth found murdered and left leg chopped off. Police booked six accused in this murder case.
Please Wait while comments are loading...