तमिलनाडु में वरदा तूफान का कहर, 4 की मौत

वरदा चक्रवात की दस्तक के साथ ही चेन्नई में हाई अलर्ट, तेज हवा और बारिश के चलते एनडीआरएफ की टीम को भेजा गया, वायुसेना अलर्ट पर

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। तमिलनाडु में वरदा तूफान ने जमकर कहर बरपाया है। तूफान के चलते 4 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 8 से 12 घंटे तक तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका है।

verdah

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाको में वरदा चक्रवात की दस्तक के बाद से ही हाई अलर्ट जारी है। तेज हवा और बरसात की वजह से लोगों को सुरक्षित स्थान पर चले जाने का निर्देश दिया गया है।

तस्वीरों में देखें वरदा चक्रवात से किस तरह तबाह है चेन्नई

मौसम विभाग के अनुसार वरदा चक्रवात चेन्नई में पहुंच चुका है। मौजूदा समय में यहा चलने वाली हवा की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब है।

हालात की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। चक्रवात की दस्तक के बाद से अभी तक तकरीबन 100 से अधिक पेड़ उखड़ चुके हैं।

एनडीआरएफ टीमें तैनात
वरदा से निपटने के लिए तमिलनाडु में एनडीआरएफ की 7 और आंध्र प्रदेश में 6 टीमें तैनात कर दी गई है, इसके साथ ही वायुसेना को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है।

वरदा, लैला, कैटरीना....कौन रखता है चक्रवात के नाम?

शैक्षणिक संस्थान बंद
खराब मौसम को देखते हुए तमिलनाडु के चार जिलों के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। वरदा के चलते तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में रेल सेवा और विमान सेवा को बंद कर दिया गया है और तमाम ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि चेन्नई की सभी उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cyclone Vardah put Tamilnadu and Andhra Pradesh on high alert. NDRF team has been sent to avert any unhappening, train and flight service stopped.
Please Wait while comments are loading...