गृहमंत्री के एक और कश्‍मीर दौरे के बीच ही श्रीनगर में फिर कर्फ्यू

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर के कई इलाकों में शुक्रवार को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। शुक्रवार की नमाज को देखते हुए और सावधनी बरतने के मकद से कर्फ्यू लगाया गया है। हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से शुक्रवार को 56वां दिन है जब श्रीनगर में कर्फ्यू लगाया गया है।

curfew-in-srinagar-again

पढ़ें-कश्‍मीरी पंडितों को अपना निगहबान बता रहा है हिजबुल

अनंतनाग से शोपियां तक कर्फ्यू

एक पुलिस अधिकारी की ओर से जानकारी दी गई कि पूरे श्रीनगर और घाटी के कुछ और हिस्‍सों में सावधानी के मकसद से यह कदम उठाया गया है।

भारत बंद: कैसे तय होता है न्यूनतम वेतन, जानिए जरूरी बातें

अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम, शोपियां,बारामूला और पाटन में कर्फ्यू लगाया गया है। पिछले कुछ दिनों से शुक्रवार की नमाज के बाद जारी हिंसा की आशंका को देखते हुए ही यह कदम उठाया गया है।

पढ़ें-कैसे सलवार में छिपाकर घाटी में पैसा भिजवा रहा है पाक

सोमवार को हटा था कर्फ्यू

सोमवार को घाटी के ज्‍यादातर हिस्सों से कर्फ्यू हटा लिया गया था और दो दिन तक कर्फ्यू हटा रहा। लेकिन अलगाववादी नेताओं की हड़ताल के कारण आम-जनजीवन पूरी तरह से सामान्‍य नहीं हो सका है। स्‍कूल कॉलेज और प्राइवेट ऑफिस बंद हैं और पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी सड़कों पर नजर नहीं आ रहे हैं।

पढ़ें-एक शर्त पर घाटी में सीआरपीएफ करेगी पैलेट गन का प्रयोग

आठ सितंबर तक बढ़ी हड़ताल

गौरतलब है कि अलगाववादी नेताओं ने अपनी हड़ताल आठ सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है। उन्‍होंने अपील की है कि जनता तीन और चार सितंबर को श्रीनगर एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़क का घेराव करें। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी सर्वदलीय नेताओं की एक टीम के साथ श्रीनगर पहुंच रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Curfew was today reimposed in many parts of Kashmir including Srinagar as a precautionary measure ahead of Friday prayer.
Please Wait while comments are loading...