कश्मीर: हिंसक झड़प में 13 साल के बच्चे की मौत के बाद लगा कर्फ्यू

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर पिछले तीन महीनों से कश्मीर में हिंसक प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ प्रदर्शनकारियों की हिंसक झड़प हुई जिसमें एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

Read Also: सीमा पर बढ़ी पाकिस्तानी सेना की तैनाती, नागरिकों को हटाया

kashmir curfew

अलगाववादियों ने किया था मार्च का ऐलान

शुक्रवार को अलगाववादियों ने स्थानीय यूएन ऑफिस तक मार्च करने का ऐलान किया था जिसे सुरक्षाबलों ने असफल कर दिया। इस दौरान कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षाबलों की झड़प हुई।

हिंसक झड़पों में जुनैद ने गंवाई जान

सैदपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो वे हिंसा पर उतारू हो गए। सुरक्षाबलों को पैलेट गन का इस्तेमाल करना पड़ा। इस झड़प में 13 साल का जुनैद घायल हो गया और शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

कश्मीर के कुछ इलाकों में ऐहतियातन लगा कर्फ्यू

हिंसक झड़पों और बच्चे की मौत के बाद ऐहतियात बरतते हुए कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लोगों के एक जगह जमा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्फ्यू वाले इलाकों में भारी संख्या में फोर्स तैनात किए गए हैं।

kashmir curfew

पिछले तीन महीनों से कश्मीर में हिंसा और बंद

8 जुलाई को आतंकी बुरहानी वानी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था जिसके बाद कश्मीर में 9 जुलाई से शुरू हुई हिंसा लगातार तीन महीने से जारी है। इस हिंसा में अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस दौरान अलगावववादियों ने कश्मीर में बंद का ऐलान कर रखा है जिस वजह से वहां स्कूल, कॉलेज, दुकानें और बाजार सब बंद हैं। अशांति से जूझ रहे कश्मीरी लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

READ ALSO: ग्लोब में कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान और चीन का हिस्सा, शिकायत दर्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After the death of a minor boy in clashes between protesters and police in Kashmir, curfew imposed in some areas.
Please Wait while comments are loading...