भगोड़े विजय माल्‍या ने नरेंद्र मोदी को किया ट्वीट कहा, क्‍या निष्पक्ष जांच कराएंगे PM?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। देश के 17 बैकों से 9400 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का लोन लेकर फरार होने वाले शराब कारोबारी विजय माल्‍या ने रविवार को पीएम मोदी और जांच एजेंसियों पर निशना साधते हुए ताबड़तोड़ तीन ट्वीट किया। माल्‍या ने ट्वीट कर कहा कि "करप्शन पर सख्त रवैया रखने वाले हमारे डायनमिक पीएम क्या अपनी क्रिमिनल एजेंसीज की सही, निष्पक्ष और कानूनी तरीके से जांच की गारंटी देंगे?"मेरी बात को हेडलाइंस के भूखे मीडिया ने गलत तरीके से पेश किया।

भगोड़े विजय माल्‍या ने नरेंद्र मोदी को किया ट्वीट कहा, क्‍या निष्पक्ष जांच कराएंगे PM?
 भगोड़ा माल्या अब नहीं चुकाएगा एसबीआई को 1200 करोड़ का कर्ज  

माल्‍या ने कहा कि 'हमारे सम्माननीय पीएम टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल और किसानों के बारे में बोलते हैं। लेकिन पता नहीं क्यों एन्फोर्समेंट एजेंसीज ने टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से इनकार कर दिया।' आपको बता दें कि विजय माल्‍या इन दिनों लंदन में हैं। माल्‍या को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट से जुड़े मामले में स्‍पेशल कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया है। ईडी की अर्जी पर जून 2016 में यह फैसला सुनाया था। 

माल्या जांच एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किए जाने के डर से पिछले साल 2 मार्च से ही लंदन में रह रहे हैं। उनकी किंगफिशर एयरलाइन्स अक्टूबर 2012 से ही बंद है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत करार दिया है। वे कई बार दावा कर चुके हैं कि लोन डिफॉल्ट केस में वे बैंकों के साथ बातचीत कर रहे हैं। बहरहाल, ईडी मुंबई माल्या और उनकी कंपनियों की प्रॉपर्टीज अटैच कर चुका है, जिनकी मार्केट वैल्यू 8000 करोड़ रुपए से ज्यादा है। वे ब्रिटेन में दो मौकों पर नजर भी आ चुके हैं। पहली बार- पिछले साल 16 जून को लंदन में 'मंत्राज फॉर सक्सेस : इंडियाज ग्रेटेस्ट सीईओज टेल यू हाउ टू विन' बुक लॉन्चिंग के मौके पर उन्हें देखा गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a series of tweets, absconding liquor baron Vijay Mallya appealed to Prime Minister Narendra Modi that investigations conducted by criminal agencies should be fair, impartial and legal.
Please Wait while comments are loading...