सुसाइड मामला: दो दिन में तीसरी बार हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की खुदकुशी को लेकर कैंडल मार्च निकालने वाली कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार शाम दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर हिरासत में ले लिया। राहुल गांधी को संसद मार्ग पर पुलिस ने हिरासत में लिया।

Rahul Gandhi

जंतर मंतर से संसद मार्ग तक निकाले जाने वाले इस कैंडल मार्च में कांग्रेस उपाध्यक्ष शामिल हुए थे। दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। इसके पहले उन्हें बुधवार को भी दो बार हिरासत में लिया गया था।

पढ़ें: केजरीवाल के ट्वीट से उठे उनकी अवसरवादी राजनीति पर सवाल

राहुल बोले- सरकार मांगे माफी
राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें पुलिस न थाने ले जा रही है और न ही आगे जाने दे रही है। राहुल गांधी ने कहा पीड़ित परिवार को मारने, पीटने और उनके साथ दुर्व्यवहार करना बिल्कुल सही नहीं। उन्होंने कहा, 'पुलिसकर्मियों ने मेरे सामने सैनिक के परिवार वालों के घसीटा और पीटा। सरकार इसके लिए माफी मांग ले, वरना मैं तो यहीं पर ही बैठा रहूंगा। मुझे फर्क नहीं पड़ता मैं खुश हूं।'

सैनिक के परिजनों से मिलने गए थे राहुल
राहुल गांधी बुधवार को आत्महत्या करने वाले सैनिक के परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर जाने नहीं दिया। राहुल गांधी ने पुलिस की बात नहीं मानी तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। चार घंटे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दो बार हिरासत में लिया। एक बार उन्हें मंदिर मार्ग थाने में हिरासत में लिया गया जबकि दूसरी बार तिलक मार्ग थाने में हिरासत में लिए गए।

पढ़ें: नियम तोड़ने के चलते 24 घंटे के लिए हिंदी न्यूज चैनल पर बैन लगाने का आदेश

गुरुवार शाम कैंडल मार्च के दौरान भी राहुल गांधी को संसद मार्ग थाने में हिरासत में लिया गया। राहुल गांधी पूर्व सैनिक की आत्महत्या के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress vice president rahul gandhi detained while candle march on parliament street.
Please Wait while comments are loading...