राहुल ने पीएम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- सहारा और बिड़ला ने दिए पैसे

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के गृह जनपद मेहसाणा में रैली संबोधित की। यहां उन्होंने पीएम मोदी पर बड़ा आरोप लगाया।

Subscribe to Oneindia Hindi

मेहसाणा। कांग्रेस उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद राहुल गांधी बुधवार को गुजरात के मेहसाणा में हैं। इस दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि यहां आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।

कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की मेहनत ने मिट्टी को सोने में बदल दिया है। राहुल ने कहा कि मैं आप सभी से विमुद्रीकरण के संबंध में बात करना चाहता हूं।

अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई निर्णय लेगी तो कांग्रेस उसे समर्थन देगी। लेकिन विमुद्रीकरण का फैसला, ना तो कालेधन के खिलाफ था, ना ही भ्रष्टाचार के खिलाफ।

कहा कि यह फैसला सिर्फ 99 फीसदी ईमानदार लोगों के खिलाफ था।राहुल ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार को हटाना चाहती है।

चंडीगढ़ चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू

rahul-gandhi-

1% लोगों के पास 60% धन

राहुल ने कहा कि बीते ढाई साल में 1 फीसदी अमीर लोगों के हाथ में हिन्दुस्तान का 60 फीसदी धन दे दिया गया है। कहा कि ये वही लोग है, जो नरेंद्र मोदी जी के साथ हवाई जहाज में उड़ते हैं।

पटेल आरक्षण के मुद्दे पर हुए आंदोलने के दौरान हुई हिंसा पर राहुल ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके चल रहे पाटीदार आंदोलन को नरेंद्र मोदी की सरकार ने कुचल दिया।

राहुल गांधी के पोस्टर फाड़े गए, आमने-सामने भाजपा और कांग्रेस

राहुल ने कहा कैश, कालाधन नहीं है और सारा कालाधन कैश में नहीं है। कहा कि सिर्फ 6 फीसद कालाधन कैश में है, बाकी 94 फीसदी संपत्तियों के रूप में है।

राहुल ने पूछा कि मोदी सरकार ने विजय माल्या का 12,00 करोड़ रुपए क्यों माफ किया? राहुल ने कहा कि नोटबंदी का फैसाल हिन्दुस्तान के गरीब और कमजोर लोगों पर फायर बॉम्बिंग की है।

राहुल ने कहा कि स्विटजरलैंज सरकार ने मोदी जी को सब नाम भेज रखे हैं, उन चोरों के नाम आपने संसद में क्यों नहीं रखे? आप उन चोरों को क्यों बचा रहे हैं?

सबसे ज्यादा बेरोजगारी अभी

कहा कि हमने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए माफ किया था, लेकिन पिछले ढाई सालों में मोदी ने 15 उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया।

कैशलेस व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए राहुल ने कहा कि गरीबों की जिंदगी कैशलेस नहीं चलती। राहुल ने यह भी कहा कि संसद में मोदी सरकार के ही मंत्री ने बताया था कि 60 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी इस वक्त है।

आरएसएस केंद्र सरकार का रिमोट कंट्रोल नहीं है- मोहन भागवत

कहा कि मोदी ने उद्योगपतियों की मदद इसलिए की क्योंकि उन्होंने ही इनकी मार्केटिंग की और इन्हें मोदी को चमकाया। कहा कि मोदी मेगा इवेंट मास्टर है।

राहुल ने कहा कि मोदी की प्लानिंग का कुल यही मतलब था कि लोगों के मेहनत का पैसा बैंकों में रहे ताकि उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया जा सके।

कहा किनोटबंदी का लक्ष्य है- गरीबों से पैसा खींचो, अमीरों को पैसा सींचो। कहा किनोटबंदी नोट की जमाबंदी है।

पीएम पर लगाए आरोप

कहा कि सहारा ने छापे के बाद 6 महीने में 9 बार पीएम मोदी को पैसे दिए थे। कहा कि ढाई साल से मोदी के पैसे की जांच क्यों नहीं की गई?

राहुल ने कहा ऐसे ही बिड़ला के रिकॉर्ड में साफ लिखा है 25 करोड़ रुपए सीएम मोदी को। इसमें से 12 करोड़ के आगे क्वेश्चन मार्क लगा है। इसका क्या मतलब है।

बताई तारीख दर तारीख

राहुल ने इस लेन देन के जांच की मांग की है। कहा कि इसकी सारी जानकारी आयकर विभाग के पास है और पीएम मोदी देश को सच बताएं। कहा कि इस मामले की जांच कब होगी?

राहुल ने बताया कि आयकर विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक ढाई करोड़ रुपए 30 अक्टूबर 2013 को, 5 करोड़ 12 नवंबर 2013 को, ढाई करोड़ 27 नवंर 2013 को, 5 करोड़ 29 नवबंर 2013 को दिए गए।

कहा कि 5 करोड़ 6 दिसंबर 2013 को, 5 करोड़ 19 दिसंबर को, 5 करोड़ 13 जनवरी 2014 को , 5 करोड़ 28 जनवरी 2014 को और 5 करोड़ 22 फरवरी 2014 को पीएम मोदी को मिला था।

उमयी माता के मंदिर गए राहुल

इससे पहले उन्होंने उंझा में उमयी माता के मंदिर में पूजा अर्चना की।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि उंझा पहुंच कर राहुल, पटेल समुदाय के लोगों को पार्टी की ओर आकर्षित करना चाहते हैं। बता दें कि उमयी माता का मंदिर, पटेल समुदाय के आराध्य का मंदिर है।

20 हजार से ज्‍यादा का गुमनाम चंदा पाने में बीजेपी अव्वल, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

बता दें कि पटेल समुदाय, राज्य में सत्ता प्रतिष्ठान भारतीय जनता पार्टी का परंपरागत वोट रहा है, जो आरक्षण के मुद्दे पर उन्हीं के खिलाफ हो गया है।

बता दें कि यह समुदाय चुनावों के मद्देनजर काफी जरूरी है। मेहसाणा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह जनपद है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: Congress Vice President Rahul Gandhi addressed a public rally in Mehsana
Please Wait while comments are loading...