कांग्रेस ने की पीएम के बयान पर माफी की मांग, बीजेपी का पलटवार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने आजादी के दौरान जितनी परेशानियां झेली थी बीजेपी ने आजादी के बाद उससे कहीं ज्यादा मुश्किलें झेली हैं।

anand sharma

कांग्रेस के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को कांग्रेस ऐतिहासिक झूठ करार दिया है। कांग्रेस ने इस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी से माफी की मांग की है।

पीएम के तौर पर देश को मोदी पसंद हैं: सर्वे

इस मुद्दे पर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री मोदी को घेरा था। ट्विटर पर उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए एक प्रार्थना ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा, 'मोदी जी के लिए एक प्रार्थना: 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय मृत्योर्मा अमृतं गमय। ओम शांति शांति शांति।''

कांग्रेस उपाध्यक्ष यहीं नहीं रुके, उन्होंने अगले ट्वीट में संस्कृत के इस श्लोक का अंग्रेजी अनुवाद भी लिखा।

इसी मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी के कार्यों से पता चलता है कि उन्होंने महात्मा गांधी और उनके भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था।

आनंद शर्मा के निशाने पर पीएम मोदी

आनंद शर्मा ने बताया कि 1939 जब अंग्रेजों द्वारा भारतीयों को दूसरे विश्व युद्ध में शामिल होने के लिए धकेला जा रहा था तो उस समय कांग्रेस के तमाम मंत्रियों और प्रांतों की सरकारों ने इस फैसले का विरोध किया था और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उस समय हिंदुत्व महासभा के वीडी सावरकर ने वायसराय को पत्र लिखकर कहा था कि उनका संगठन सरकार में शामिल हो सकता है।

PM मोदी के भाषण पर राहुल गांधी ने कसा तंज, ट्विटर पर लिखी प्रार्थना

आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि आखिर वो बताएं, बीजेपी को कौन सी समस्याओं का सामना करना पड़ा, जैसा महात्मा गांधी या फिर दूसरे स्वतंत्रता सेनानियों ने नहीं झेली थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं ऐसे में उन्हें इस तरह के बयान से बचना चाहिए, जो तकनीकी तौर पर गलत है और ऐसे बयानों से स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान हो।

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार

दूसरी ओर बीजेपी ने कांग्रेस के बयान पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा जवाहरलाल नेहरू के योगदान को मानते हैं। उनकी तारीफ करते हैं। हमारा दिल बड़ा है, लेकिन कांग्रेस लगातार इसे छोटा और बहुत छोटा करती जा रही है। उन्होंने बताया कि आरएसएस के संस्थापक केबी हेडगेवार ने ब्रिटिश काल में संघर्ष किया और स्वतंत्रता आंदोलन में शिरकत की।

कांग्रेस का साथ छोड़ना चाहते हैं PK, अफवाह या सच?

बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सियासी कारणों के चलते स्वतंत्रता सेनानियों के एक पक्ष को ही सबके सामने पेश करना चाहती है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि बीजेपी ने जितना बलिदान किया है उतना किसी पार्टी ने नहीं किया। बीजेपी ही ऐसी पार्टी होगी जिसने अस्तित्व में आने के बाद हर मोड़ पर कष्ट झेले हैं। हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं ने 50-60 साल काफी परेशानियां सही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior Congress leader Anand Sharma alleged that the RSS and BJP with the British and opposed Mahatma Gandhi and the Quit India movement.
Please Wait while comments are loading...