खुला 'स्टेट बैंक ऑफ टमाटर', जमा करने पर ब्याज और खरीदने के लिए मिल रहा है लोन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। 80 से 100 रुपए किलो टमाटर बिक रहे है। बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। महंगाई को लेकर सरकार पर हमला करने के लिए कांग्रेस ने अनोखा तरीका निकाला है और टमाटर के नाम पर बैंक खोल दिया गया है। केंद्र सरकार का विरोध करने के लिए यूथ कांग्रेस ने स्टेट बैंक ऑफ टमाटर खोला है। इस बैंक में टमाटर जमा करने पर अच्छे ब्याज के साथ इन्हें खरीदने के लिए लोन की भी व्यवस्था भी की गई है।

 Congress opens ‘State Bank of Tomato’ in Lucknow to protest against rising prices

ये बैंक लखनऊ में खोला है। इस अनोखे टमाटर बैंक को खूब लोकप्रियता मिल रही है। इसे लेकर यूथ कांग्रेस के नेता शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ टमाटर के तहत लोगों को महंगे टमाचर खरीदने के लिए लोन दिया जा रहा है। वहीं इस बैंक में टमाटर जमा करने पर छह महीने बाद पांच गुना टमाटर दिया जाएगा। टमाटर जमा करने के लिए लॉकर भी दिया जाएगा। लॉकर में टमाटर जमा किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि अगर इस बैंक में गरीब लोग टमाटर जमा करेंगे तो उन्हें आकर्षक ब्याज भी दिया जाएगा। टमाटर खरीदने के लिए 80 प्रतिशत कर्ज मुहैया कराया जाएगा। ये अनोखा बैंक सुबह 10 बजे से 5 बजे तक खुला रहता है। कांग्रेस ने इस बैंक के संचालन की जिम्मेदारी युवा नेताओं को दी है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The 'tomato bank's attractive offers" include a 5x return on tomatoes deposited within six months, among other provisions like 'lockers for the tomatoes', '80 per cent loans on tomatoes' and 'attractive interest rates for depositing tomatoes, especially for the poor'.
Please Wait while comments are loading...