नोटबंदी पर बोले चिदंबरम- हमें तो सरकार ने कालेधन का समर्थक और टैक्स चोर घोषित कर रखा है

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अब से थोड़ी देर बाद नोटंबदी का संकट खत्म होने वाला है। प्रधानमंत्री ने 30 दिसंबर तक का वक्त मांगा था। 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने कहा था कि नोटबंदी की वजह से हम आतंकवाद की दुनिया, ड्रग माफिया , मानव तस्करी और अंडरवर्ल्ड को को खत्म कर देंगे। ऐसे में हमें यह उम्मीद करना चाहिए कि ये सारे उद्देश्य हासिल कर लिए गए होंगे। ये बातें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने दिल्ली में एक प्रेसवार्ता के दौरान कहीं।

नोटबंदी पर बोले चिदंबरम- हमें तो सरकार ने कालेधन का समर्थक और टैक्स चोर घोषित कर रखा है

चिदंबरम ने कहा कि हम यह उम्मीद कर रहे हैं कि 2 जनवरी 2017, सोमवार से रुपयों पर लगे हर तरह की रोक हटा दी जाएगी जो 8 नवंबर 2016 से लगाई गई हैं और लोग अपना पैसा निकालने में सक्षम हो सकेंगे। कहा कि यह उम्मीद करना भी उचित है कि बैंकों की शाखाओं और एटीएम के बाहर अब कोई लाइन नहीं होगी। साथ ही यह उम्मीद की जा सकती है कि एटीएम हमेशा खुलेंगे और करेंसी नोट से भरे होंगे।
चिदंबरम ने कहा कि हम यह उम्मीद भी उचित है कि बैंक चेक पर लिखी हुई पूरी राशि देंगे ना कि यह कहेंगे कि चेक पर कम राशि लिखी जाए। चिदंबरम ने कहा कि मेरी इच्छा था कि मैं इन मुद्दों पर आश्वासन दे सकता लेकिन विपक्ष में हम में ऐसा कोई नहीं कर सकता क्योंकि सरकरा ने हम भी को कालेधन का समर्थक और टैक्स चोर समझ लिया है। ऐसे में केवल एक ही व्यक्ति है जो जनता को इस मुद्दे पर आश्वासित कर सकता है, वो केवल माननीय प्रधानमंत्री हैं और मैं उनसे अपील करुंगा कि वो ऐसा करें।
चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी देश को संबोधित करेंगे, जनता को उनसे उम्मीद है कि वो श्रेणीबद्ध रूप से सभी प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा करेंगे। कहा कि जब मैंने 9 नवंबर को प्रेस वार्ता की थी तो कहा था कि अगर इससे कालेधन सरीखी समस्याओं को निदान मिला तो पार्टी इसका समर्थन करेगी हालांकि मैंने इसके प्रति आगाह भी किया था कि जो उद्देश्य बताए गए थे वो नोटबंदी के जरिए हल नहीं कि जा सकते। बीते 50 दिनो में जो कुछ हुआ, उन्होंने हमें सही साबित कर दिया। ये भी पढ़े: यूपी चुनाव में बसपा के हाथी को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का भीम ऐप!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader P chidambaram attack on Prime Minister Narendra Modi regarding demonetisation
Please Wait while comments are loading...