उत्तराखंड चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता एनडी तिवारी

सूत्रों के हवाले से खबर है कि उन्होंने सपा से अपने बेटे के लिए टिकट मांगा था, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने भाजपा में जाने का फैसला किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मियों के साथ ही राजनीतिक दलों के बीच एक खेमे से दूसरे खेमे में जाने का खेल भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी अपने बेटे रोहित शेखर के साथ भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उत्तराखंड भाजपा के बड़े नेता भी मौजूद थे।

nd tiwari उत्तराखंड चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता एनडी तिवारी

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया हुआ था। सूत्रों के हवाले से खबर है कि उन्होंने सपा से अपने बेटे के लिए टिकट मांगा था, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने भाजपा में जाने का फैसला किया। एनडी तिवारी तीन बार उत्तर प्रदेश और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वह अकेले राजनेता हैं जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य भी ने भी भाजपा का दामन थामा है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और हरक सिहं रावत भी भाजपा में जा चुके हैं। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में कांग्रेस को तगड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य भाजपा में शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior Congress leader Narayan Dutt Tiwari and his son Rohit Shekhar have joined BJP in the presence of party President Amit Shah.
Please Wait while comments are loading...