छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता के भतीजे को नक्सलियों ने मारी गोली, मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक लगातार बरकरार है। इस बार उन्होंने कांग्रेस नेता के भतीजे को निशाना बनाया।

Chhattisgarh: Congress leader Ajay Singh's nephew shot dead by naxals in Bijapur district. खबर है कि राज्य के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के भतीजे को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

खबर है कि राज्य के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के भतीजे को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। बीजापुर छत्तीसगढ़ का नक्‍सल प्रभावित जिला है।

नक्‍सलियों ने इससे पहले 2013 में भी कांग्रेसी नेताओं को निशाना बनाकर उनपर बड़ा हमला किया था। छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर जिले में हुए इस हमले में प्रदेश अध्‍यक्ष नंद कुमार और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेत महेंद्र कर्मा समेत कई लोगों की मौत हुई थी।

उसके बाद अजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के लिए जेड प्‍लस सिक्‍योरिटी की मांग की गई थी।

सहायक आरक्षक था मृतक 

अजय सिंह के भांजे राहुल रायडू को नक्सलियों ने 10 नवंबर की रात गाली मारी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया और वहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जाता है कि राहुल भैरमगढ़ थाने में सहायक आरक्षक के तौर पर नौकरी कर रहा था।

इस वारदात की जानकारी लोगों को सुबह तक लग पाई और इसके बाद एक-एक कर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का मृतक के घर पहुंचने का सिलसिला जारी है।

रात साढ़े नौ बजे के आसपास मारी गोली 

नक्सलियों ने रात तकरीबन नौ बजकर तीस मिनट के आसपास वारदात को अंजाम दिया। गोली की आवाज सुन स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहुल को अस्पताल तक पहुंचााया।

मृतक के चाचा अजय सिंह नक्सलियों के निशाने पर हैं। इसी वजह से सरकार ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दे रखी है।अजय सिंह को राहुल भैया के नाम से भी जाना जाता है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कुंवर अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।अजय सिंह जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh: Congress leader Ajay Singh's nephew shot dead by naxals in Bijapur district.
Please Wait while comments are loading...