चीनी राजदूत से राहुल गांधी की मुलाकात पर कांग्रेस की कभी ना-कभी हां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चीनी राजदूत से मुलाकात मुद्दा गरमाता जा रहा है। इस मुलाकात को लेकर कांग्रेस असमंजस में है। यही वजह है कि पहले कांग्रेस की ओर से चीनी राजदूत से राहुल गांधी की मुलाकात को नकारा गया लेकिन कांग्रेस की ओर से नया बयान आया है जिसमें उन्होंने माना है कि राहुल गांधी ने चीनी राजदूत लाउ झाउओहुई से मुलाकात हुई है। इससे पहले चीन की ओर से भी इस मुलाकात को लेकर साफ रवैया नजर नहीं आया। यही वजह है कि भारत में चीन के दूतावास के वेबसाइट पर सोमवार को राहुल गांधी और चीनी राजदूत के मुलाकात की जानकारी दी गई, हालांकि बाद में इसे वेबसाइट से हटा दिया गया। पढ़िए पूरा मामला...

चीन के राजदूत से राहुल गांधी की मुलाकात पर कांग्रेस परेशान

पहले नकारा फिर 6 घंटे बाद कांग्रेस ने मानी मुलाकात की बात

पूरा मामला उस समय सामने आया जब भारत में चीनी दूतावास की ओर से दावा किया गया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 8 जुलाई को चीनी राजदूत लाउ झाउओहुई से मुलाकात की थी। हालांकि बाद में चीनी दूतावास ने इस मुलाकात की जानकारी वेबसाइट से हटा दी। कांग्रेस पार्टी ने भी पहले चीन के राजदूत से राहुल गांधी के मुलाकात की खबर को नकार दिया, हालांकि 6 घंटे बाद ही कांग्रेस ने माना कि ये मुलाकात हुई है। आखिर चीन के राजदूत से कांग्रेस उपाध्यक्ष के मुलाकात की खबर को लेकर कांग्रेस असमंजस में क्यों है? इस पूरे मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी का पक्ष रखा है। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी शनिवार को चीन के राजदूत लाउ झाउ से मिले थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष से विदेशी प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात होती रहती है। केवल चीन ही नहीं भूटान के राजदूत से भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की थी। इस मुद्दे को इतना तूल देने की जरुरत नहीं है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए तर्क दिया है कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी जब जी20 में चीन के राष्ट्रपति से मिल रहे थे उस समय केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा चीन क्यों गए थे?

इसे भी पढ़ें:- #NonStopPM: 5 दिन, दो देश, 120 घंटे और सिर्फ 15 घंटे सोए पीएम मोदी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress does a flip-flop, now says Rahul gandhi met Chinese envoy.
Please Wait while comments are loading...