कांग्रेस ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को बताया गैरकानूनी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के केंद्र सरकार के फैसले को कांग्रेस ने गैरकानूनी करार दिया है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि केंद्र ने इस फैसले को लागू करने में कानून को ताक पर रख दिया है।

manish tiwari

मजदूर पिता बैंक की लाइन में खड़ा रहा, बुखार से 3 साल की मासूम की मौत

बिना अध्यादेश के लिया गया फैसला

तिवारी ने कहा कि पिछली सरकार में जब बड़े नोट को प्रतिबंधित किया गया था तो उससे पहले ऑर्डिनेंस लाया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार ने बिना कानून का पालन किए यह फैसला लिया है।

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार का दावा- सफल है नोटबंदी, दिसंबर के अंत तक जमा होंगे 10 लाख करोड़

मनीष तिवारी ने कहा कि क्या आरबीआई के नियमों में बदलाव किए बिना 2000 रुपए के नोट कैसे जारी किए गए, क्या यह गैरकानूनी नहीं है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि किस कानून के तहत लोगों को पैसा निकालने की सीमा 2000 रुपए की गई है।

पीएम को जवाब देना चाहिए

प्रधानमंत्री को इस बात का भी जवाब देना चाहिए कि नोटबंदी के बाद जो पुराने नोट लोगों के पास हैं वह उनकी संपत्ति है या नहीं और अगर है तो उसे कैसे उनसे छीना जा सकता है। तिवारी ने कहा कि नोटबंदी पूरी तरह से गैरकानून फैसला है और अब इस फैसले के बचाव में ही हर रोज नए बदलाव किए जा रहे है।

सीपीआई ने बोला हमला

कांग्रेस के अलावा सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री उस संविधान की ही उल्लंघन कर रहे हैं जिसकी शपथ लेकर वह प्रधानमंत्री बने थे। ऐसे में प्रधानमंत्री को संसद में विपक्ष के सवालों का जवाब देना चाहिए।

येचुरी ने कहा कि सदन की कार्रवाई में अगर कोई बाधा डाल रहा है तो वह भाजपा और प्रधानमंत्री है। ऐसे में पूरे विपक्ष ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री के फैसले से देश के लोगों को जो दिक्कतें हो रही हैं उसे हम एकजुट होकर आगे उठाएंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress call demonetisation an illegal move questions PM Modi. Sitaram Yechuri says PM is violating the very constitution which he took oath of.
Please Wait while comments are loading...