तो क्या 2002 के गुजरात दंगों में पीएम नरेन्द्र मोदी की भूमिका पर भी बनेगी फिल्म?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा है कि 'इंदु सरकार' फिल्म बहुत से कांग्रेसी लोगों की भावनाओं को आहत कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यह चाहते हैं। सोमवार को मोइली ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गुजारत दंगों में भूमिका को लेकर कोई फिल्म बनाई जाएगी, तो क्या उसे भी ऐसा ही समर्थन मिलेगा?

तो क्या 2002 के गुजरात दंगों में पीएम नरेन्द्र मोदी की भूमिका पर भी बनेगी फिल्म?

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा- अगर कल मैं 2002 के गुजरात दंगों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भूमिका को लेकर कोई फिल्म बनाना चाहूं तो क्या भाजपा से इस फिल्म को भी उनता ही समर्थन और आदर मिलेगा, जितना इंदु सरकार को मिल रहा है? क्या आरएसएस और एबीवीपी के लोग इस फिल्म को चलने देंगे? क्या सेंसर बोर्ड इसे चलाने की अनुमति देगा? अगर ऐसी फिल्म को चलने दिया जाए तो जल्द ही हमें यह फिल्म बनानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- चीन की भारत को धमकी, किसी भ्रम में नहीं रहे, हम और सेना भेजेंगे डोकलाम

आपको बता दें कि 'इंदु सरकार' फिल्म 1975-77 की आपातकाल स्थिति को आधार लेते हुए बनाई गई है। कांग्रेस की तरफ से इस फिल्म की खूब आलोचना की जा रही है। इस फिल्म के में इंदिरा गांधी, संजय गांधी और अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं का किरदार दिखाया गया है। वहीं दूसरी ओर, संजय गांधी की बेटी होने का दावा करने वाली प्रिया सिंह ने इंदु सरकार फिल्म बनाने वालों और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के खिलाफ एक रिट याचिका दायर की है, जिसमें इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress asked, will censor allow movie on the role of pm modi in 2002 riots?
Please Wait while comments are loading...