450 करोड़ के घोटाले में नाम आने पर रिजिजू बोले-आरोप लगाने वाले जूतों से पीटे जाएंगे

केंद्रीय राज्य गृहमंत्री मंत्री किरण रिजिजू ने हाइड्रल प्रोजेक्‍ट में लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर सफाई दी है और कहा कि जानबूझकर उनके खिलाफ झूठी खबरें प्‍लांट करवाई जा रही हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय राज्य गृहमंत्री मंत्री किरण रिजिजू ने हाइड्रल प्रोजेक्‍ट में लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर सफाई दी है और कहा कि जानबूझकर उनके खिलाफ झूठी खबरें प्‍लांट करवाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें : रेलवे में नौकरी करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, एक गलती से खतरे में पड़ सकती है नौकरी

kiren rijiju

उन्‍होंने यह भी कह दिया है अगर ऐसी खबरें प्‍लांट करवाने वाले उनके घर आएंगे तो वो जूते भी खाएंगे। आपको बताते चलें कि अरुणाचल प्रदेश के हाइड्रल प्रोजेक्‍ट में हुए 450 करोड़ रुपए के घोटाले में किरेन रिजिजू का भाई आया है।

अंग्रेजी अखबर इंडियन एक्‍सप्रेस ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में किरेन रिजिजू और उनके एक चचेरे भाई गोबोई रिजिजू का जिक्र किया है। गोबोई रिजिजू अरुणाचल प्रदेश में ठेकेदार हैं। वहीं किरेन रिजिजू ने साफ किया है कि गोबोई रिजिजू नाम का उनका कोई भाई नहीं है।

ये भी पढ़ें :अरुण जेटली का पलटवार, यूपीए शासन में हुए भ्रष्‍टाचार पर कांग्रेस ने क्‍या किया

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन के मुख्‍य सतर्कता अधिकारी सतीश वर्मा की 129 पेजों की रिपोर्ट में किरने रिजिजू, उनके कथित भाई समेत कॉर्पोरेशन के दूसरे उच्चाधिकारियों का नाम होने की बात कही गई है।

इंडियन एक्‍सप्रेस के न्‍यूज रिपोर्ट के मुताबिक मुख्‍य सतर्कता अधिकारी ने वर्ष 2016 में जुलाई माह में ही सीबीआई और ऊर्जा मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट भेज दी थी।

एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्‍य सतर्कता अधिकारी सतीश वर्मा की रिपोर्ट में एक ऑडियो सीडी भी है।

वहीं कांग्रेस ने इस घोटाले के सामने आने पर किरेन रिजिजू ने जांच पूरी न हो जाने तक इस्‍तीफा मांगा है। कांग्रेस ने कहा कि इस घोटाले में जांच के दायरे में किरेन रिजिजू भी हैं।

कांग्रेस के प्रवक्‍ता आरएस सुरजेवाला ने कहा कि सत्‍ता में आने से पहले पीएम ने नजारा दिया था कि ना खाऊंगा न खाने दूंगा। अब नया नारा है खाओ-पियो। कांग्रेस ने दावा किया है किरेन रिजिजू के खिलाफ हमारे पास ऑडियो प्रूफ भी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress alleges MoS Kiren Rijiju's role in 450 crore scam in Arunachal is under cloud, demands his removal
Please Wait while comments are loading...