कांग्रेस नेता ने RBI गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Subscribe to Oneindia Hindi

भरतपुर। राजस्थान के कांग्रेस नेता विश्वेन्द्र सिंह (54) ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, वह भरतपुर के एक बैंक से घंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद 10 हजार रुपए नहीं निकाल सके, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है।

urjit patel

नोटबंदी से नाराज बैंक कर्मचारी यूनियन ने मांगा आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल का इस्‍तीफा

गुरुवार को वह भरतपुर में स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के बाहर करीब एक घंटे तक लाइन में खड़े रहे ताकि वह 10 हजार रुपए निकाल सकें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

जैसे ही उनकी बारी आई तो काउंटर पर उनसे कहा गया कि बैंक के पास सिर्फ 3 लाख रुपए के नए नोट हैं, इसलिए वह उन्हें सिर्फ 2000 रुपए ही दे सकते हैं, न कि 10 हजार।

विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि जब भारतीय रिजर्व बैंक को पता था कि नोटबंदी की जाने वाली है तो उन्होंने नोटबंदी से पहले पर्याप्त मात्रा में नए नोट क्यों नहीं छापे? उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक को इसके लिए सजा दी जानी चाहिए कि वह बैंकों तक पर्याप्त कैश क्यों नहीं पहुंचा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनकी शिकायत तो दर्ज कर ली है, लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल और भरतपुर स्थित ओरिएंटल बैंक के ब्रांच मैनेजर के खिलाफ धोखेबाजी और आपराधिक षड़यंत्र के तहत एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा है कि वह इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे। पुलिस ने कहा है कि वह इस मामले में एफआईआर पूरी छानबीन के बाद ही दर्ज करेंगे।

RBI गवर्नर की पत्नी की बहन नहीं हैं नीता अंबानी, अफवाह है ये

उर्जित पटेल का मांगा जा चुका है इस्तीफा

देश भर में व‍िमुद्रीकरण के फैसले को लागू करने के बाद से ही इस फैसले की आलोचना करने वालों में न सिर्फ व‍िपक्ष के नेता शामिल हैं। बल्कि अब बैंक के लोगों ने भी अपनी आवाज उठाना शुरु कर दी है।

व‍िमुद्रीकरण के फैसले के बाद से बैंकों के बाहर खराब हुए हालातों पर पर अब आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल निशाने पर हैं। आल इंडिया बैंक एम्‍पलॉयिज एसोसिएशन के उपाध्‍यक्ष व‍िश्‍वास उतागी ने उर्जित पटेल से उनका इस्‍तीफा मांगा है।

घरों में रखे सोने पर कार्रवाई करने के मूड में नहीं है सरकार, नहीं मिला कोई प्रस्‍ताव

व‍िश्‍वास उतागी ने इस फैसले के लागू होने के बाद एक नियामक संस्‍था के तौर पर आरबीआई के फेल होने की बात कही है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस फैसले के बाद से आजतक आरबीआई के गवर्नर ने अपनी बात तक लोगों से नहीं कही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
complaint filed against rbi governor urjit patel for not getting cash from bank
Please Wait while comments are loading...