पाकिस्तान की तारीफ करने पर अभिनेत्री रम्या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, 27 को सुनवाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सार्क (SAARC) सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बीते हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करने वाली अभिनेत्री और कांग्रेस नेता रम्या को वहां के लोगों की तारीफ करना महंगा साबित हो रहा है। उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है। वहीं रम्या ने अपने बचाव में कहा कि किसी पर भी कोई विचारधारा थोपी नहीं जा सकती। लोकतंत्र में सबको अपना विचार रखने का अधिकार है।

पढ़ें: फिर बोली मशहूर अभिनेत्री रम्या- पाकिस्तान नर्क नहीं है, माफी मांगने का सवाल ही नहीं

ramya

कन्नड़ अभिनेत्री रम्या उर्फ दिव्या स्पंदना ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के उस बयान का विरोध किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि 'पाकिस्तान जाना नर्क जाने जैसा है।' बीते हफ्ते रम्या ने इस बयान पर कहा था, 'पाकिस्तान नर्क नहीं है। वहां के लोग बिल्कुल हमारी तरह हैं। मनोहर पर्रिकर का बयान सही नहीं है।'

पढ़ें: PAK नहीं जाना चाहतीं भारतीय एयरलाइंस, रूट बदलने की मांग

भावनाएं भड़काने का आरोप

कांग्रेस नेता को इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है। उनके खिलाफ कर्नाटक के कोडगू में देशद्रोह का केस दर्ज कराया गया है। केस दर्ज कराने वाले वकील ने कहा कि वह अभिनेत्री के बयान से हैरान हैं। उन्होंने रम्या के खिलाफ शिकायत में देशद्रोह और भड़काऊ बयानबाजी का आरोप लगाया है। साथ ही देश की जनता की भावनाएं भड़काने का भी आरोप है। इस मामले में 27 अगस्त को सुनवाई की तारीख तय की गई है।

पढ़ें: AFI का आरोप- जैशा ने ड्रिंक्स लेने से खुद किया था इनकार

एमनेस्टी इंटरनेशनल के खिलाफ भी दर्ज है केस

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस शासित कर्नाटक में कश्मीर को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देश विरोधी के नारे लगने पर एमनेस्टी इंटरनेशनल के खिलाफ भी देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया था। यह केस बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दर्ज कराई थी। हालांकि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया।

 
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Complaint filed against Kannada actor-turned-politician Ramya's statement on Pakistan which she made on 20th August. Hearing on 27th August.
Please Wait while comments are loading...