नोटबंदी पर मोदी सरकार के सहयोगी चंद्रबाबू नायडू ने बदले सुर, पहले किया था समर्थन

नोटबंदी की समस्या को झेल रही जनता तो फ्रस्ट्रेट हो रही है, अब मोदी सरकार के सहयोगी भी इसकी आलोचना पर उतर आए हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। नोटबंदी के 40 दिन से ऊपर हो गए हैं और इससे पैदा हुई समस्याओं से निपटने में एक तरफ नरेंद्र मोदी सरकार बेहाल है वहीं दूसरी तरफ अब समर्थन देनेवाले सहयोगियों के भी सुर बदल रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह इस संकट के समाधान के लिए रोज अपना सिर फोड़ रहे हैं लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल पा रहा।

Read Also:आयकर विभाग ने जब्‍त की 3185 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति और 3000 को भेजा नोटिस

chandrababu naidu on demonetisation

नोटबंदी की रिव्यू कमेटी के हेड हैं चंद्रबाबू नायडू

नरेंद्र मोदी सरकार ने नोटबंदी के बाद की समस्या के रिव्यू और समाधान खोजने के लिए 13 सदस्यों की एक केंद्रीय कमेटी का गठन किया जिसके हेड चंद्रबाबू नायडू हैं।

नोटबंदी की समस्या पर बोलते हुए चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी सांसद, विधायक और पार्षदों के एक वर्कशॉप में कहा, 'हम नोटबंदी नहीं चाहते थे। 40 से ज्यादा दिन हो गए हैं लेकिन अभी भी बहुत सारी समस्याएं हैं जिसका कोई समाधान नहीं मिल रहा है। '

'मैनेजर्स इस संकट से निकालने के काबिल नहीं हैं'

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'जिन लोगों को नोटबंदी के संकट को मैनेज करने के लिए लगाया गया है, वे कुछ भी करने के काबिल नहीं है। आरबीआई भी इस मामले में कुछ नहीं कर पा रही है। यह अभी भी बेहद संवेदनशील और जटिल समस्या है।'

'मैं रोज अपना सर खपाता हूं, लेकिन समाधान नहीं मिल रहा'

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'मैं रोज इस संकट से पैदा हुई परिस्थिति का रिव्यू करता हूं। रोज अपना सर फोड़ता हूं लेकिन संकट का कोई समाधान नहीं मिल पा रहा है।'

चंद्रबाबू नायडू ने इससे पहले पार्टी सांसदों और विधायकों की एक मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा था कि नोटबंदी के बाद कैश संकट की वजह से किसान और छोटे बिजनेसमेन बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और लोगों में काफी फ्रस्ट्रेशन है।

चंद्रबाबू नायडू ने किया था मोदी की नोटबंदी का समर्थन

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का एलान किया था तो उसके बाद चंद्रबाबू नायडू ने इसका समर्थन किया था और इस फैसले का क्रेडिट भी लिया था।

उन्होंने नोटबंदी के अगले ही दिन सोशल मीडिया पर नोटबंदी के लिए क्रेडिट लेते हुए कहा कि यह तेलुगू देशम पार्टी की नैतिक जीत है। नायडू ने 12 अक्टूबर को नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था।

Read Also:रवि शंकर प्रसाद ने प्रसव पीड़ा से की नोटबंदी की तुलना, लोगों ने लताड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chief Minister of Andhra Pradesh Chandrababu Naidu changed his earlier supportive stand and said that he did not wished for demonetisation.
Please Wait while comments are loading...