मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर याचिकाकर्ता से बोले- मैं भी हिंदू हूं, लेकिन किसी से डरता नहीं

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर ने कहा- मैं भी हिंदू हूं, लेकिन मैं किसी से नहीं डरता हूं। दरअसल खेहर ने यह टिपप्णी एक केस की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता से कही है। याचिकाकर्ता ने सुनवाई के दौरान कहा कि हिंदू अदालत में आने से डरते हैं, वे लोग इन सब बातों के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते हैं। इस याचिकाकर्ता का नाम बाल राम बाली है, जिसने 10वीं बार गोहत्या पर रोक लगाने की याचिका दायर की है। बाली से अपनी बात कहते हुए मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर बोले कि अगर किसी के पास तथ्य हैं तो फिर उसे डरने की किया जरूरत है।

js khehar मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर याचिकाकर्ता से बोले- मैं भी हिंदू हूं, लेकिन किसी से डरता नहीं
ये भी पढ़ें- दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर आलोक वर्मा हो सकते हैं सीबीआई के अगले मुखिया

जस्टिस ने याचिकाकर्ता से कहा कि उसकी याचिका में कुछ भी नया नहीं है। इससे पहले भी वह 9 बार याचिका दायर कर चुके हैं, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि 1996 में संविधान पीठ ने इस संबंध में गलत आदेश देते हुए फैसले को गलत रिकॉर्ड कर लिया कि पौराणिक काल में हिंदू लोग गाय और सूअर का मांस खाया करते थे। उसने यह भी दावा किया कि इस तरह की कोई भी बात किसी भी वेद या पुराण या किसी अन्य धार्मिक ग्रंथ में ऐसी कोई बात नहीं लिखी है कि पुराने समय में हिंदू धर्म के लोग गाय और सूअर का मांस खाया करते थे।
ये भी पढ़ें- सामने आई यह रिपोर्ट जिसमें भारत है अपने 4 पड़ोसी देशों से है पीछे
याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश जेएसखेहर ने याचिकाकर्ता की दलीलों को खारिज करते हुए चेतावनी दी कि अगर वह भविष्य में इस तरह की कोई याचिका दायर करते हैं तो उन्हें याचिका के साथ 50 हजार रुपए का ड्राफ्ट भी लगाना होगा। आपको बता दें कि याचिकाकर्ता बाली पर अदालत की अवमानना करने का केस भी चल चुका है। आपको बता दें कि जेएस खेहर भारत के 44वें मुख्य न्यायाधीश हैं। दिसंबर 2016 में उनकी नियुक्ति की गई है और उनका कार्यकाल अगस्त 2017 तक रहेगा। वे 27 अगस्त 2017 तक इस पद पर रहेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chief justice j s khehar said i am a hindu and do not afraid
Please Wait while comments are loading...