सामने आया सेना का युवक को पीटने वाला नया वीडियो, शुरू हुई जांच

सामने आया इंडियन आर्मी का नया वीडियो, रक्षा प्रवक्‍ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा वीडियो की सत्‍यता की हो रही है जांच।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। बदतर हालातों के बीच ही कश्‍मीर से विवादित वीडियोज का आना लगातार जारी है। अब एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें सेना के दो जवान एक युवक को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। इस युवक को पीटा जा रहा है और इसे पाकिस्‍तान विरोधी नारे लगाने को कहा जा रहा है। वहीं सेना की ओर से कहा गया है कि इस वीडियो की सत्‍यता की जांच जारी है।

सामने आया सेना का युवक को पीटने वाला नया वीडियो, शुरू हुई जांच

पाक से चल रहे फेक अकाउंट्स

यह वीडियो ऐसे समय पर आया है जब राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोवाल को पाकिस्‍तान की ओर से जारी कुछ ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स का पता चला है जिनके जरिए सोशल मीडिया पर फेक वीडियोज पोस्‍ट किए जा रहे हैं। जो नया वीडियो सामने आया है उसमें जवान पुलवामा में कुछ छात्रों से पूछते हुए नजर आ रहे हैं कि क्‍या उन्‍हें वाकई आजादी चाहिए? सिर्फ इतना ही नहीं वे इस छात्र से पाकिस्‍तान विरोधी नारे लगाने के लिए भी कहते हैं। इस वीडियो पर रक्षा प्रवक्‍ता कर्नल राजेश कालिया का कहना है कि वीडियो की जांच हो रही है ताकि पता लगाया जा सके कि वीडियो में जो भी दिखाया जा रहा है वह कितना सही है?

शुरू हुई सेना की आलोचना

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। इससे पहले बडगाम से एक वीडियो आया था जिसमें सेना ने एक युवक को जीप पर बांध दिया था। इस वीडियो के आने के बाद से एक बड़ी बहस छिड़ गई है। साथ ही इस वीडियो के आने के बाद से सरकार ने फैसला किया है कि वह उस मेजर का समर्थन करेगी जिसने यह फैसला लिया था। नौ अप्रैल को कश्‍मीर में उपचुनाव हुए और इन उपचुनावों में दो वीडियो की वजह से कश्‍मीर आज सुर्खियों में बना हुआ है। सीआरपीएफ जवानों की पिटाई के वीडियो के बाद ही पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने एक और वीडियो ट्वीट किया। उमर के इस वीडियो में इंडियन आर्मी की जीप पर एक लड़के को बांधा हुआ था और पत्‍थरबाजों को चेतावनी दी गई थी। वीडियो के बाद हर तरफ सेना की आलोचना हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The videos in Kashmir do not seem to stop. Now a video of two Army personnel beating a youth and shout anti Pakistan slogans has emerged.
Please Wait while comments are loading...