CBSE NEET Result 2017: परीक्षा परिणाम टला, जल्द होगा घोषित

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नेशनल इलिजबिलिटी एंड एंट्रेस टेस्ट (NEET) 2017 का परिणाम टल गया है, जल्द ही इसको घोषित किया जाएगा। सीबीएसई अधिकारियों ने फिलहाल रिजल्ट के दिन और समय को लेकर कुछ भी साफ तौर से कुछ भी नहीं कहा है। हालांकि संभावना है कि जल्द ही इसका ऐलान किया जाएगा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने NEET 2017 की परीक्षा 7 मई को आयोजित कराई थी।

CBSE NEET Result 2017: आज घोषित किए जा सकते हैं परिणाम, यहां देखें

हालांकि तमिलनाडु की मद्रास हाईकोर्ट की ओर से रिजल्ट पर रोक लगाने के चलते इसे जारी नहीं किया जा सका था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 12 जून को निर्देश जारी कर कहा था कि सीबीएसई परिणाम घोषित कर सकता है।

 

यहां चेक करें रिजल्ट

परीक्षार्थी अपना परिणाम http://cbseneet.nic.in पर चेक कर सकते हैं। परीक्षार्थियों को उम्मीद है कि उन्हें अस्पष्ट सवालों के लिए अतिरिक्त 8 अंक मिलेंगे।

कई लोगों का मानना ​​है कि भौतिकी अनुभाग में दो प्रश्नों के कई सही उत्तर थे। जबकि छात्रों को लगता है कि अंक दिए जाने चाहिए, हालांकि सीबीएसई ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें: बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आएगा आज! इस वेबसाइट पर देखिए

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अतिरिक्त 8 अंक दिए जाने चाहिए। उन्होंने प्रश्नों की अस्पष्टता की ओर इशारा किया क्योंकि प्रश्नों में स्पष्ट रूप से अपेक्षित जानकारी नहीं दी गई थी जिसके चलते परीक्षार्थियों को प्रश्न हल करने में दिक्कत हुई।

इसी विषय को कई परीक्षार्थियों और अभिभावक विभिन्न उच्च न्यायालयों में भी उठाया था, जहां उन्होंने याचिका दायर की थी।

ये भी पढ़ें: CBSE 12th Result में हुई बड़ी गलती, दोबारा कापी चेक करने पर 400 फीसदी नंबर बढ़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cbse neet result 2017: Results to be declared today, how to check
Please Wait while comments are loading...