लालू के ठिकानों पर सीबीआई की रेड का 22 साल पुराना कनेक्शन!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई लगातार अपना शिकंजा कसती जा रही है। रेलवे टेंडर घोटाले को लेकर 7 जुलाई को सीबीआई ने लालू यादव के देशभर में 12 ठिकानों पर छापेमारी की। हालांकि सीबीआई की इस कार्रवाई पर लालू प्रसाद यादव ने सीबीआई को कोई दोष नहीं दिया बल्कि उनके निशाने पर सीधे-सीधे प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ही रहे। भले ही लालू यादव ने सीबीआई को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की हो लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। दरअसल लालू यादव के खिलाफ कार्रवाई के पीछे खुद मोदी नहीं बल्कि सीबीआई के मौजूदा चीफ राकेश अस्थाना हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी इस सच्चाई को बखूबी जानते हैं। पढ़िए क्या है पूरा मामला...

लालू यादव के 12 ठिकानों पर सीबीआई ने की छापेमारी

फिर से ये अफसर बढ़ा रहा लालू की मुश्किलें

फिर से ये अफसर बढ़ा रहा लालू की मुश्किलें

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ जिस तरह से सीबीआई लगातार कार्रवाई में जुटी है। इसमें सीबीआई के मौजूदा निदेशक राकेश अस्थाना का रोल अहम माना जा रहा है। इंडिया संवाद में छपी खबर के मुताबिक राकेश अस्थाना वही अधिकारी हैं जिन्होंने एसपी रहते हुए चारा घोटाला मामले में लालू यादव की मुश्किलें बढ़ाई थी। उन्होंने ही लालू यादव से सवाल किए थे।

चारा घोटाले की जांच राकेश अस्थाना ने की थी

चारा घोटाले की जांच राकेश अस्थाना ने की थी

राकेश अस्थाना के सीबीआई में रहते ही लालू यादव पर चारा घोटाले को लेकर शिकंजा कसा गया था। अब राकेश अस्थाना ने लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे टेंडर घोटाला मामले की जांच शुरू की है। इंडिया संवाद में छपी खबर के मुताबिक लालू यादव के 1995 में मुख्यमंत्री बनने के बाद सीबीआई ने चारा घोटाले की जांच शुरू कर चुकी थी।

1995 में शुरू हुई थी चारा घोटाले की जांच

1995 में शुरू हुई थी चारा घोटाले की जांच

राकेश अस्थाना उस समय धनबाद में थे और जांच की पूरी जिम्मेदारी वही संभाल रहे थे। उस समय झारखंड अलग राज्य नहीं बनकर बिहार में ही था। उस समय अस्थाना ने लालू यादव से मुलाकात कई कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हालांकि बाद में राकेश अस्थाना ने मामले में तेजी दिखाते हुए लालू यादव से सवाल-जवाब किए और चारा घोटाले में उनकी परेशानी बढ़ाई।

गुजरात कैडर के अधिकारी हैं राकेश अस्थाना

गुजरात कैडर के अधिकारी हैं राकेश अस्थाना

सीबीआई के वर्तमान चीफ राकेश अस्थाना 1984 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी हैं। मनमोहन सिंह सरकार के दौरान राकेश अस्थाना को गुजरात कैडर में वापस भेज दिया गया। हालांकि मोदी सरकार आते ही राकेश अस्थाना को दिल्ली वापस बुलाया गया। अनिल सिन्हा के सीबीआई के निदेशक पद से रिटायर होने के बाद मोदी सरकार ने दिसंबर 2016 में सीबीआई के नंबर दो रहे स्पेशल डायरेक्टर रूपक कुमार दत्ता को गृह मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद सीबीआई में ही एडिशनल डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे नंबर तीन आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई निदेशक बनाया गया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI raids lalu prasad yadav you know this connection.
Please Wait while comments are loading...