शेखर रेड्डी समेत तीन कारोबारियों पर कार्रवाई, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कारोबारी शेखर रेड्डी समेत तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर अवैध रूप से पैसे के लेनदेन के मामले में इन कारोबारियों की गिरफ्तारी हुई है।

sekar reddy

चेन्नई में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई

नोटबंदी के बाद से ही कालेधन पर लगाम के लिए सीबीआई, आयकर विभाग समेत दूसरी जांच एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इस बीच चेन्नई में आयकर विभाग ने अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की।

तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी के घर इनकम टैक्स का छापा

इस छापेमारी में आयकर विभाग की टीम ने 170 करोड़ कैश बरामद किया। इसमें करोड़ों की नई करेंसी भी शामिल है। इस कार्रवाई में 130 किलो सोना भी बरामद हुआ है।

इस बीच सीबीआई ने चेन्नई में कथित तौर पर अवैध रूप से पैसे के लेनदेन के मामले में तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। इन कारोबारियों के नाम हैं- शेखर रेड्डी, श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम।

अवैध रूप से पैसे के लेनदेन के मामले में कार्रवाई

तीनों कारोबारियों को गिरफ्तारी के बाद चेन्नई की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उन्हें 3 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नियमों के उल्लंघन पर आरबीआई ने पांच बैंकों पर लगाया जुर्माना

नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ने इन तीनों के खिलाफ शिकायत के बाद बेहिसाब सम्पत्ति की जांच के लिए छापेमारी की थी। शुरूआती दो दिनों की छापेमारी में आयकर विभाग ने 170 करोड़ की नगदी बरामद की थी।

इसमें करोड़ों की नई करेंसी भी शामिल है। इस छापेमारी में 130 किलो सोना भी बरामद हुआ था। चेन्नई के आठ ठिकानों पर छापेमारी की ये कार्रवाई की गई।

शेखर रेड्डी समेत तीनों कारोबारियों को 3 जनवरी तक न्यायिक हिरासत

दो दिन बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में शेखर रेड्डी की कार से 24 करोड़ रुपये बरामद किए थे। तीनों कारोबारियों पर मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट में शामिल होने का संदेह है।

तीनों कारोबारियों में शेखर रेड्डी तिरुपति तिरूमाला देवास्थनम बोर्ड के सदस्य थे। उन्हें आंध्र प्रदेश सरकार ने अवैध सम्पत्ति रखने के आरोपों के चलते सस्पेंड किया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI arrest businessman Sekar Reddy over an alleged illegal money transaction case.
Please Wait while comments are loading...