कावेरी जल विवाद: बेंगलुरु में हालात सामान्य होने के बाद हटाया गया कर्फ्यू

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। कावेरी जल बंटवारे को लेकर कर्नाटक में हंगामे के बीच अब हालात सामान्य होने लगा है। इस बीच बेंगलुरु शहर के जिन 16 इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया था उसे हटा लिया गया है।

cauvery

कावेरी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

इस बीच कावेरी विवाद को लेकर एक सामाजिक कार्यकर्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। मामले पर गुरुवार यानी 15 सितंबर को सुनवाई होगी।

पंजाब विधानसभा में जोरदार हंगामा, कांग्रेस विधायक ने मंत्री मजीठिया पर फेंका जूता

कन्याकुमारी के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

वहीं कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक के कुछ हिस्सों में लोगों ने प्रदर्शन किया। बेंगलुरु में भी लोगों ने सड़क पर उतरकर अपने गुस्से का इजहार किया।

बता दें कि कावेरी जल विवाद को लेकर पिछ कुछ दिनों से बेंगलुरु समेत कई इलाकों में जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला था।

16 थाना इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को आग के हवाले कर दिया था। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत भी हो गई थी।

ओणम पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के ट्वीट से आखिर क्यों मचा हंगामा?

हंगामा बढ़ने के बाद बेंगलुरु शहर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। फिलहाल प्रशासन हालात काबू में आने के बाद बुधवार सुबह नौ बजे शहर के सभी 16 इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

इन इलाकों में लगा था कर्फ्यू

हिंसा की वजह से प्रशासन ने आरआर नगर, केपी अग्रहारा, चंद्रा लेआउट, यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, पीन्या, आरएमसी यार्ड, नंदिनी लेआउट, जे नानाभारती में कर्फ्यू लगा दिया था।

हिंदी दिवस विशेष: 5 शख्सियतें, जिन्‍होंने हिंदी के बूते जीत ली पूरी दुनिया

फिलहाल अब प्रशासन बेंगलुरु शहर के सभी 16 इलाकों से कर्फ्यू हटा दिया है।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य में तमिल लोगों की सुरक्षा का वादा किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में तमिलनाडु के लोगों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cauveryissue : Supreme Court has agreed to hear the activist's petition tomorrow. Curfew lifted in all 16 police station limits of Bengaluru City.
Please Wait while comments are loading...