फेसबुक पर राष्ट्रगान का अपमान करने पर मलयालम लेखक गिरफ्तार, देशद्रोह का केस

मलयालम लेखक ने अपने उपन्यास का एक अंश पोस्ट किया, जिसके बाद पुलिस ने उन पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

कोझीकोड। फेसबुक पर एक पोस्ट में राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में नदाक्कावु पुलिस ने एक मलयालम लेखक को गिरफ्तार कर लिया है। लेखक पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

video: भाजपा मेयर ने गाया ऐसा राष्ट्रगान कि सोशल मीडिया पर हो गया वायरल

writer national anthem

लेखक पर देशद्रोह का मुकदमा

कुरनागलपल्ली पुलिस थाने में कुछ दिन पहले मलयालम लेखक कमल सी चावरा उर्फ कमलसी प्रणा के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। जिसके बाद कोझीकोड इलाके से उनको गिरफ्तार किया गया है।

कोझीकोड नॉर्थ के एसीपी पृथ्वीराज ने इस बारे में और जानकारी देते हुए बताया है कि लेखक कमलसी प्रणा पर आईपीसी की धारा 124(ए) के तहत चार्ज लगाया गया है, जो देशद्रोह से संबंधित है।

एसीपी ने बताया कि लेखक को करुनागल्ली पुलिस को सौंप दिया जाएगा जहां उनके खिलाफ केस दर्ज है।

भाजपा की युवा मोर्चा ने दर्ज कराया केस

करुनागल्ली थाना के सब इंस्पेक्टर का कहना है कि पुलिस के पास कमल के फेसबुक पोस्ट के बारे में एक कॉल आया था। जब उस पोस्ट की पुलिस ने जांच की तो उसे सही पाया और उसके बाद कमल के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा की यूथ विंग युवा मोर्चा ने लेखक कमल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कमल के एक फेसबुक पोस्ट के बारे में कहा था कि उसमें राष्ट्रगान का अपमान किया गया था।

लेखक ने अपने उपन्यास का अंश पोस्ट किया था

सूत्रों का कहना है कि कमल ने फेसबुक पर अपने उपन्यास के एक अंश पोस्ट किया था। यह उपन्यास 2015 में छप चुका है। गिरफ्तारी के बाद अब कमल कोर्ट में जमानत की अर्जी देने की तैयारी में हैं।

केरल में इससे पहले भी हुई राष्ट्रगान को लेकर गिरफ्तारी

कुछ दिन पहले केरल के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने के आरोप में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। उसमें भी भाजयुमो ने ही पुलिस में शिकायत की थी।

Read Also: गायक अभिजीत का विवादित ट्वीट-राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को कारगिल भेज दो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A case of sedition has been registered against a Malyalam writer for allegedly insulting the national anthem on FB.
Please Wait while comments are loading...