राहुल गांधी, हरीश रावत सहित कई नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा

राहुल गांधी, हरीश रावत समेत कई नेताओं पर चुनाव आयोग की आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज, कई भाजपा के नेताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज

Subscribe to Oneindia Hindi

हरिद्वार। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। राहुल गांधी सहित हरीश रावत और हरिद्वार के शहर कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रम्हचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इन सभी नेताओं पर शाम पांच बजे के बाद रात आठ बजे तक के तय समय के बाद भी रोड शो करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

rahul gandhi

सभी नेताओं पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कराया है। वहीं कांग्रेस के नेताओं के अलावा भाजपा के प्रत्याशी मदन कौशिक और तीन अन्य नेताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है। राहुल गांधी ने रविवार को भगवानपुर से हरिद्वार तक का रोड शो निकाला था। राहुल गांधी को इस रोड शो को रात आठ बजे तक करने की इजाजत थी लेकिन बावजूद इसके यह रोड शो काफी देर रात तक चलता रहा, जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

तमाम नेताओं पर आचार संहिता को तोड़ने का आरोप है, इस रोड शो में ना सिर्फ गाड़ियों को काफिला निकाला गया बल्कि रोड शो के दौरान तेज आवाज में डीजे भी बजाया गया और लोगों ने सड़कों पर डांस किया। रोड शो के दौरान रुड़की से हरिद्वार के बीच कई बात तनाव की स्थिति भी बनी, लिहाजा इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए आयोग ने इन नेताओं पर मामला दर्ज कराया है। रिटर्निंग ऑफिसर जयभारत सिंह ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी है। इस मामले पर एसएसपी कृष्ण कुमार ने बताया कि मामले की विवेचना कोतवाली निरीक्षक अनिल कुमार को दी गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Case register against Rahul Gandhi Harish Rawat and other for violating model code. Leader have accusation of holding road show till late night.
Please Wait while comments are loading...