कश्मीर में वायरल हो रहा 'बुरहान Vs मोदी' गेम, नफरत फैलाने की साजिश

कश्मीर में युवाओं के बीच लोकप्रिय है बुरहान Vs मोदी गेम। मामले की पुलिस कर रही जांच।

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी को भले भारतीय सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया हो लेकिन कश्मीर में वह वीडियो गेम के कैरेक्टर के तौर पर आज भी जिंदा है।

घाटी में युवाओं के बीच अचानक एक गेम पॉपुलर हुआ है और आतंकी बुरहानी वानी एक नए अवतार में आकर कश्मीरियों को भड़का रहा है।

मोबाइल पर खेले जा रहे इस गेम का नाम 'बुरहान Vs मोदी' है जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलते-जुलते कैरेक्टर से आतंकी बुरहान वानी का कैरेक्टर मुकाबला करता है।

Read Also: अल्‍फा-3 मुंबई हमलों की तरह कश्‍मीर के लिए पाक सेना का कंट्रोल रूम

burhan vs modi game1

बुरहानी वानी है इस गेम का मेन कैरेक्टर

इस गेम में यूजर बुरहान वानी के कैरेक्टर को कंट्रोल करता है जो नरेंद्र मोदी के चेहरे से मिलते-जुलते कैरेक्टर से फाइट करता है, उसको शूट करता है, लात-मुक्के चलाता है और उसका खात्मा करने की कोशिश में प्वाइंट बटोरता है।

भारत के प्रति नफरत फैलाने के लिए बनाया गया है गेम

कश्मीर के लोगों में भारत के प्रति नफरत फैलाने के लिए और अलगाववादी गतिविधियों के लिए भड़काने के मकसद से यह गेम बनाया गया है। जब यूजर गेम खेलता है तौ बैकग्राउंड में कश्मीर की आजादी के समर्थन वाले गाने प्ले होते रहते हैं। इस गेम में छह स्टेज हैं और हरेक स्टेज में दस लेवल हैं।

हरेक युवा के मोबाइल में है यह गेम!

स्थानीय लोगों का कहना है कि कश्मीर में लगभग हर युवा के मोबाइल में यह गेम है। इस लोकप्रियता से पता चलता है घाटी में बुरहान का भूत अभी भी जिंदा है और वह मरने के बाद भी लोगों के मन में भारत के खिलाफ जहर भरने का काम कर रहा है।

8 जुलाई को भारतीय सेना ने एक ऑपरेशन में आतंकी बुरहान को मार गिराया था जिसके बाद से घाटी में हिंसा का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। बुरहान के मारे जाने के बाद से ही घाटी बंद है।

हिंसा व सेना के साथ हुई झड़पों में अब तक 90 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 10000 से ज्यादा घायल हुए हैं। बंद की वजह से घाटी में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

गेम को किसने बनाया, इसका कुछ पता नहीं

इस गेम को किसने बनाया है, उसके बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। इस बारे में पुलिस सायबर सेल के सीनियर अधिकारी का कहना है कि उनको गेम के बारे में सूचना मिली है और इसके क्रेडिट सेक्शन में जो नाम लिखे गए हैं, उनकी तलाश की जा रही है। वे साउथ कश्मीर से हैं।

burhan vs modi game2

गूगल प्ले स्टोर में नहीं है यह गेम

इस गेम ऐप को कश्मीर में बांटा गया है। गूगल प्ले स्टोर में यह गेम नहीं है लेकिन सर्च में burhan Vs modi लिखने पर ऑटोमेटिक ऑप्शन आता है जिसका मतलब यह है कि लोग इसको गूगल प्ले स्टोर में खोज रहे हैं।

कश्मीर में युवाओं का कहना है उन्होंने अपने दोस्तों से ऐसे फाइल शेयरिंग ऐप के जरिए यह गेम पाया है जिसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ती।

Read Also: कश्मीर घाटी में हमले की फिराक में हैं 300 आतंकी: डीजीपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An android game Burhan Vs Modi is popular among youngsters in Kashmir Velley. Police is investigating the matter.
Please Wait while comments are loading...