1 फरवरी को ही पेश होगा बजट, लेकिन चुनावी राज्यों के लिए विशेष घोषणाएं नहीं: सूत्र

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव और फरवरी में पेश होने वाले आम बजट को लेकर विपक्षी पार्टियों की आशंकाओं को अब विराम लग गया है। माना जा रहा है कि मोदी सरकार बजट की तारीख में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है। बजट तय तारीख यानी 1 फरवरी को ही पेश होगा, हलांकि सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि इस बजट में चुनावी राज्यों के लिए विशेष घोषणाएं नहीं की जाएगी।

Budget presentation on Feb 1 but no specific announcement for poll-bound states

सूत्रों के मुताबिक विधानसभा चुनावों वाले राज्यों के लिए इस बजट में कोई खास घोषणा नहीं की जाएगी। आपको बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव और बजट की तारीख को लेकर विपक्ष ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि केंद्र सरकार इसका राजनीतिक फायदा उठा सकती है, इस लिए बजट की तारीख आगे बढाई जाए। विपक्षी दलों ने इस मांग को न केवल चुनाव आयोग के सामने रखा बल्कि सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल कर दी।

चुनाव आयोग विपक्ष की इस मांग को लेकर विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग जल्द इसपर अपना फैसला सुना सकती है। हलांकि सूत्रों के मुताबिक सरकार ने पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड को लेकर बजट में खास घोषणाएं नहीं करने की बात कही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Budget presentation on Feb 1 but no specific announcement for poll-bound states to be made, say top sources.
Please Wait while comments are loading...