जवान तेज बहादुर यादव के वीडियो पर BSF ने दिया बयान, कहा- वो पहले से ही करता रहा है नियमों का उल्लंघन

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने ड्यूटी पर तैनात एक जवान की ओर से जारी किए गए वीडियो पर कहा है कि कॉन्सटेबल तेज बहादुर यादव का अतीत मुश्किलों भरा रहा है। अपने करियर के शुरूआती दिनों से ही उसे रोजाना काउंसलिंग की जरूरत थी। BSF की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वो (तेज बहादुर) हमेशा से नियमों का उल्लंघन करता रहा है। वो बिना अनुमति के अनुपस्थित रह करता है, बहुत पहले से शराब का सेवन और अपने वरिष्ठ अधिकारियों से दुर्व्यवहार करता रहा है।  

जवान तेज बहादुर यादव के वीडियो पर BSF ने दिया बयान, कहा- वो पहले से ही करता रहा है नियमों का उल्लंघन

कहा गया है कि इन्हीं वजहों से इस शख्स ने एक ही विशेष अधिकारी की जिम्मेदारी के तहत हेडक्वार्टर में अपनी सेवाए दी हैं। BSF की ओर से कहा गया है कि शख्स की पृष्ठिभूमि को हटाकर, डीआईजी रैंक का एक अधिकारी स्थान पर पहुंच कर उन परिस्थितियों की जांच कर रहा है, जो आरोप वीडियो में लगाए गए हैं। बता दें कि सोमवार (9 जनवरी) को दिन में BSF जवान तेज बहादुर यादव ने सोशल मीडिया साइट फेसुबक पर डाला था। BSF जवान ने इस वीडियो के जरिए सेना में जवानों की स्थिति को दिखाने की कोशिश की है। उसने बताया था कि आखिर चंद अफसरों की वजह से उन्हें किस हाल में नौकरी करनी पड़ती है। उन्हें जो खाना मिलता है उसका हाल बेहद खराब होता है। सीमा पर तैनाती के दौरान उन्हें ना तो ठीक से खाना मिलता है और ना ही आराम।

इस वीडियो के वायरल होने और सुर्खियों का हिस्सा बनने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने जवान की दुर्दशा का वीडियो देखा है। कहा कि गृह सचिव से इस मामले में BSF से रिपोर्ट की मांग करने के लिए कहा है साथ ही जरूरी कार्रवाई करने को भी कहा है। गौरतलब है कि वीडियो में तेज बहादुर ने इस सबके के लिए किसी भी सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया। उनके मुताबिक भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी वस्तुएं भेजी जाती हैं लेकिन अफसर इन सामानों को बेच देते हैं। जिसकी वजह उन्हें वो सभी चीजें नहीं मिल पाती हैं जैसा कि उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की है। जवान ने बाकायदा वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात रखी है। BSF जवान तेज बहादुर यादव का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। यहां देखे जवान का पूरा वीडियो---VIDEO: सीमा पर तैनात BSF जवान ने खोली अपने अफसरों की पोल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSF said Constable Tej Bahadur as an individual has a difficult past. From initial days of his career, he needed regular counselling.
Please Wait while comments are loading...