कावेरी विवाद : इस दुल्हन को शादी से एक दिन पहले उठानी पड़ीं कई मुसीबतें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। मंगलवार को बेंगलुरू में कावेरी विवाद की वजह से एक ऐसी खबर सामने आई जो वाकई शर्मनाक है। दरअसल, ​कावेरी नदी के पानी को लेकर तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच की इस लड़ाई की वजह से एक नई-नवेली दुल्हन को काफी परेशान होना पड़ा।

कावेरी विवाद : इस दुल्हन को शादी से एक दिन पहले उठानी पड़ीं कई मुसीबतें

PICS: धोनी की पत्नी साक्षी संग यह रोमांटिक तस्वीर तेजी से हो रही है वायरल, जानिए वजह

कई किलोमीटर तक चलना पड़ा पैदल

पब्लिक ट्रांसपोर्ट न मिलने की वजह से इस दुल्हन को अपनी शादी वाली साड़ी पहने-पहने अपने परिजनों के साथ कई किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। आपको बता दें कि कावेरी विवाद हिंसक हो चुका था और इसीलिए कोई भी वाहन नहीं मिल रहा था।

तमिलनाडु में तय है शादी

बेंगलुरू में रहने वाली 25 वर्षीय आर प्रेमा की कल तमिलनाडु में रहने वाले एक शख्स से शादी तय है। बेंगलुरू में विरोध प्रदर्शनों की वजह से शादी से एक दिन पहले उसे इतनी ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

कावेरी विवाद : इस दुल्हन को शादी से एक दिन पहले उठानी पड़ीं कई मुसीबतें

VIDEO : सुशांत सिंह के सामने गि​ड़गिड़ाए धोनी, जानिए क्यों

गहने,​ सिल्क साड़ी लादकर चलीं

प्रेमा बेंगलुरू-तमिलनाडु बॉर्डर स्थित होसुर तक पहुंचने के लिए एक बस, आॅटो के जरिए कुछ दूर तक तो पहुंची लेकिकन उसके बाद उन्हें पैदल ही पूरा रास्ता नापना पड़ा। रेतीली सड़क पर पैदल चलते-चलते वह गहने और सिल्क साड़ी भी पहने रहना पड़ा।

जीवन का सबसे कठिन दिन बताया

उसके बाद 110 किलोमीटर दूर वनियाम्बाडी के ​लिए उसने बस लेने की सोची। हाइवे पर चार किलोमीटर तक पैदल चलने वाली इस दुल्हन से जब एक टीवी चैनल ने बात की तो उसने बताया कि यह उसकी जिंदगी का सबसे कठिन दिन रहा और वह इसे कभी नहीं भूलेगी। प्रेमा कॉमर्स से ग्रैजुएट हैं।

पढ़ें पीड़िता की दास्तां...

उन्होंने टीवी चैनल को बताया कि उन्हें कावेरी विवाद की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हमने अपनी शादी में कुल 600 मेहमानों को आमं​त्रित किया था लेकिन उनमें से महज 20 लोग ही शादी में शिरकत कर सकेंगे। प्रेमा के हिसाब से दोनों राज्यों को इस तरह नहीं लड़ना चाहिए क्यों​कि हम सभी भारतीय हैं और एक ही देश के निवासी हैं।

क्रिस गेल ने क्यों धोनी को कहा भारत और चेन्नई का किंग, जानिए यहां

कपड़े, बर्तन, उपहार सब था साथ

इस पैदल यात्रा के दौरान दुल्हन को अपने हाथों में कपड़े, बर्तन और उपहार आदि लेकर भी चलना पड़ा। इस दौरान प्रेमा के होने वाले पति को भी उनकी चिंता होती रही और वह उन्हें लगातार कॉल करते रहे। सोमवार को बेंगलुरू की सड़कों पर कावेरी विवाद ने हिंसात्मक रूप धारण कर लिया था।

जानिए क्या है कावेरी विवाद

सुप्रीम कोर्ट ने अपने हालिया फैसले में साफ किया था कि कर्नाटक को कावेरी नदी से तमिलनाडु को ज्यादा पानी देना होगा। इसके बाद से विरोध प्रदर्शन जारी थे और सोमवार को यह विवाद और भी ज्वलंत हो उठा।

कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच चलने वाली बसों को प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा और जलाया। बेंगलुरू में अराजक भीड़ ने तमिलनाडु की कई बसों का आग के हवाले कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cauvery issue : bride walked a long before 1 day of marriage with tamil nadu guy.
Please Wait while comments are loading...