"जेटली जी, 88 फीसदी महिलाएं कपड़े के टुकड़े इस्तेमाल कर रही हैं और आपको पैड्स लग्जरी लगती हैं"

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जीएसटी में सैनिटरी नैपकीन पर लगाए गए टैक्स और इससे इनकी कीमत बढ़ने का बॉलीवुड अत्रिनेत्रियां और कई जानी-मानी हस्तियां जबरदस्त विरोध कर रही हैं। इसका विरोध पर एनजीओ ने शुरू किया है। ट्विटर पर #लहूकालगान से इसको लेकर ट्वीट किए जा रहे हैं। जानी-मानी हस्तियां वित्त मंत्री अरूण जेटली से इस टैक्स को खत्म करने की मांग कर रहे हैं। सेलेब्रिटी का कहना है कि कीमत ज्यादा होने की वजह से पहले से ही महिलाएं सैनिटरी नैपकीन का इस्तेमाल नहीं कर पाती। ऐसे में जीएसटी टैक्स के दायरे में लाकर इसे आम महिलाओं से और ज्यादा दूर ना किया जाए।

 88 फीसदी महिलाएं कपड़े के टुकड़े इस्तेमाल करती हैं

88 फीसदी महिलाएं कपड़े के टुकड़े इस्तेमाल करती हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे ने ट्वीट कर वित्तमंत्री अरुण जेटली से सैनिटरी नैपकीन पर टैक्स नहीं लगाने की अपील की है। उन्होंने लिखा, 'अरुण जेटली क्या आप जानते हैं कि हमारे देश में 88 फीसदी महिलाएं अब भी सैनिटरी नैपकीन की बजाय कपड़े के टुकड़े, राख, लकड़ी की छीलन और फूस इस्तेमाल करती हैं। इन पर भी टैक्स लगा दीजिए?'

ये हमारी जरूरत है, लग्जरी नहीं

ये हमारी जरूरत है, लग्जरी नहीं

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने सैनिटरी पैड्स पर टैक्स बढ़ाए जााने के विरोध में ट्वीट कर कहा, अरूण जेटली नैपकीन हमारी जरूरत है लग्जरी नहीं। इस पर टैक्स ना वसूला जाए।

मैं तो हैरान हूं: ज्वाला गुट्टा

मैं तो हैरान हूं: ज्वाला गुट्टा

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर लिखा, 'मिस्टर अरुण जेटली जी ये बहुत ही चौंकाने वाला है। मुझे कभी नहीं पता था कि सैनिटरी नैपकीन का इस्तेमाल करना लग्जरी है। मैं काफी हैरान हूं. मैं आपसे दरख्वास्त कर रही हूं कि सैनिटरी नैपकीन पर टैक्स ना लगाया जाए, ताकि सभी महिलाएं इसका इस्तेमाल कर सकें।'

नहीं लगना चाहिए टैक्स: स्वरा

नहीं लगना चाहिए टैक्स: स्वरा

वहीं इस मामले पर स्वरा भास्कर ने भी मुखरता से बात रखी है। उन्होंने कहा, सरकार को सैनिटरी नैपकीन पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगना चाहिए क्योंकि ये तो हमारी जरूरत है। ना सिर्फ बॉलीवुड की अभिनेत्रियां बल्कि कई पुरुषों ने भी इस बाबत ट्वीट किए हैं और इसका विरोध किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bollywood heroines reacts increasing tax on sanitary pads
Please Wait while comments are loading...