भाजपा उपाध्यक्ष बोले, बैंक में ही क्यों, राशन की लाइन में भी तो लोग मरते हैं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मध्य प्रदेश। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ विनय सहस्रबुद्धे ने बैंक में नोट बदलने में लोगों को आ रही परेशानी और इस दौरान हुई मौत के सवाल पर कहा है कि लोग तो राशन की लाइन में भी मर जाते हैं, फिर बैंक को लेकर ही क्यों हल्ला हो रहा है।

vinay

पीएम मोदी के 8 नवंबर को देश भर में 500 और 1000 के नोट पर बैन के ऐलान के बाद इन नोटों को बदलने के लिए बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें लग रही हैं। घंटों लाइन में लगने से लोग परेशान हो रहे हैं। नोट बैन के बाद आई परेशानी से देश से कई मौतों की खबर भी आई है।

प्रधानमंत्री के आंसुओं को बृंदा करात ने बताया नाटकबाजी

मध्य प्रदेश के सागर में एक रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी की बैंक में लाइन में लगे-लगे तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई थी। विनोद पांडे नाम के इस शख्स ने बैंक में ही दम तोड़ दिया था।

भोपाल में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ विनय सहस्रबुद्धे से देश में नोट बैन से हो रही परेशानी के बीच विनोद पांडे के बैंक की लाइन में दम तोड़ देने की बाबत सवाल किया गया था।

नोट बैन: ताकतवर तानाशाह PM ने अराजकता का माहौल पैदा कर दिया

रिटायर्ड कर्मचारी की मौत के सवाल पर दिया जवाब

डॉ विनय सहस्रबुद्धे ने बैंक की लाइन में मौत के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोग तो राशन की लाइन में भी मर जाते हैं।

ये कह देने के बाद हालांकि सहस्रबुद्धे ने अपनी बात को संभालते हुए उन्होंने कहा कि अब आगे ऐसा न हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों को हो रही परेशानी पर दुख है।

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री नरोत्तम दास के आवास पर सहस्रबुद्धे ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि देश से कालेधन को खत्म करना है तो जनता को कष्ट तो सहना ही होगा। भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि लोग जल्दी क्यों कर रहे हैं, नोट बदलने को काफी समय है।

पीएम ऐसी छिछोरी बात करेंगे इसकी उम्मीद नहीं थी- मायावती

पीएम मोदी ने 8 नवंबर को देश के नाम संबोधन में 1000 और 500 के नोट बैन कर देने का ऐलान किया था। इस फैसले को कालेधन पर लगाम के लिए जरूरी कहा गया है। इससे आम आदमी को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लोगों के सामने कई तरह के संकट इस नोट बैन के बाद हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP vice president says People die waiting in line for ration too
Please Wait while comments are loading...