उत्तराखंड चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट

उत्तराखंड चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, इस लिस्ट में बाकी बचे छह उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

देहरादून। उत्तराखंड चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में छह उम्मीदवारों को जगह दी गई है। जिसमें चकराता से मधु चौहान, विकासनगर से मुन्ना सिंह, धर्मपुर से विनोद चमोली, भीमताल से गोविंद सिंह, हलद्वानी से गोविंह सिंह और रामनगर दीवन सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है। इससे पहले भाजपा 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बाकी बचे हुए उम्मीदवारों के नामों की आज घोषणा की गई है।

bjp

उत्तराखंड में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं, जिसमें से 64 सीटों पर भाजपा ने 16 जनवरी को उम्मीदवारों की सीटों की घोषणा कर दी थी। इस लिस्ट में कई ऐसे नेताओं को भी टिकट दिया गया था जो दूसरी पार्टियों को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इसमे सबसे पहला नाम कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हरक सिंह रावत का नाम है। जिन्हें कोटद्वार से पार्टी ने टिकट दिया था। इसके अलावा कांग्रेस से एक और नेता यशपाल आर्य के बेटे को भी पार्टी ने नैनीताल से टिकट दिया है।

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता एनडी तिवारी

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव एक ही चरण में 15 फरवरी को होगा। मौजूदा समय में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन जिस तरह से हाल ही में भाजपा के साथ तमाम नेता जुड़ रहे हैं उसे देखते हुए पार्टी को प्रदेश में प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बहरहाल भाजपा ने अभी तक प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इस रेस में विजय बहुगुणा, निशंक सबसे आगे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP releases second candidate list for Uttrakhand Election. This list includes 6 name, earlier party had released 64 candidates list.
Please Wait while comments are loading...