अमित शाह बनेंगे राज्यसभा सांसद लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। सावन के चौथे सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार का जमकर गुणगान किया। प्रेसवार्ता के बाद उन्होंने इंडिया टीवी से अहम बात कही कि वो अब राज्यसभा सांसद बनने जा रहे हैं।

बिहार के सवाल पर भड़के अमित शाह, बोले बंदूक दिखाता क्या?

अमित शाह बनेंगे राज्यसभा सांसद लेकिन नहीं बनेंगे मंत्री

लेकिन वो कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे, वो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के तौर पर ही राज्यसभा जा रहे हैं, उनकी प्राथमिकता केवल पार्टी है और वो इसके लिए काम करते रहेंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी

गौरतलब है कि भाजपा संसदीय बोर्ड ने भी बीते बुधवार को संकेत दिए थे कि शाह गुजरात से आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लड़ सकते हैं।केवल वो ही नहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी, जहां से वह पहले से ही राज्यसभा सांसद हैं, और उनका कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त होने वाला है। अमित शाह वर्तमान में गुजरात से ही विधायक हैं।

बीजेपी की तीसरी सीट के लिए बलवंत सिंह का नाम

आपको बताते चले कि गुजरात से बीजेपी की तीसरी सीट के लिए बलवंत सिंह का नाम है। बड़ी बात है कि बलवंत सिंह, शंकर सिंह वाघेला के समधी हैं. बीजेपी को उम्मीद है कि इससे वाघेला समर्थक कांग्रेस विधायक साथ आ जाएंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah, 52 years old and the president of the BJP, is a youth leader given the age of the average Indian politician, but is all set to enter the House of Elders or the Rajya Sabha.
Please Wait while comments are loading...