बीजेपी एमपी वरूण गांधी ने क्यों की परनाना नेहरू की तारीफ?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सुलतानपुर। एक बार फिर से बीजेपी एमपी वरूण गांधी ने कुछ ऐसा कहा है जिससे उनकी पार्टी के लोग उनसे नाराज हो सकते हैं। संगीत अकादमी में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए वरूण गांधी ने जमकर पार्टी विरोधी बातों की छड़ी लगा दी लेकिन अचरज तब हुआ जब उन्होंने अपने परनाना पंडित जवाहर लाल नेहरू की बहुत तारीफ की।

यूपी विधानसभा चुनाव: वरूण गांधी नहीं है बीजेपी के CM फेस?

वरूण ने कहा कि अक्सर लोग नेहरू के बारे में सोचते हैं कि वो एक धनी परिवार से थे, वो राजा की तरह जिये और पीएम बन गये लेकिन लोग ये क्यों भूल जाते हैं कि नेहरू ने अपने जीवन केे 15 साल जेल में गुजारेे थे और तकलीफें सही थीं। क्या आज ऐसा कोई कर सकता है। अगर आज मुझे कोई कहे कि तुम 15 साल जेल में रहो और इसके बदले मैं तुम्हें पद दे दूंगा तो मैं उसे कहूंगा कि भईया मुझे माफ करो, मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा।

पहली नजर में मेनका गांधी को दिल दे बैठे थे संजय गांधी

इसके बाद वरूण ने देश की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किये जिससे लगा कि वो अपनी ही पार्टी के कुछ फैसलों से खुश नहीं है। वरूण ने कहा कि देश के एक बड़े अखबार को एड नहीं मिल रहा क्योंकि वहां की प्रदेश सरकार ऐसा नहीं चाहती है, मैं उसका नाम लेना नहीं चाहता लेकिन ये सही नहीं है तो वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक सरकार के पास नक्सलियों से लड़ने की रणनीति नहीं है जबकि हमारे देश के जवान रोज उनका निशाना बन रहे हैं।

देखें: राजीव-सोनिया की शादी का दुर्लभ ब्लैक एंड व्हाइट वीडियो...इट्स अमेजिंग

गौरतलब है कि लंबे अरसे से वरूण गांधी बीजेपी में उपेक्षा के शिकार है, कई मौकों पर तो उनकी नाराजगी खुलकर सामने भी आयी है, ऐसा माना जाता है कि उनको सरनेेम गांधी होने के कारण उन्हें पार्टी में तवज्जो नहीं मिलती है जबकि उनकी मां और मंत्री मेनका गांधी ने खुलकर कई बार कहा है कि उनके बेटे को यूपी में सीएम बनाने की पेशकश होनी चाहिए।

क्या करेगी बीजेपी?

खैर वरूण ने तो अपनी बात कह दी है, देखते हैं बीजेपी उनके परनाना प्रेम पर क्या कहती है और क्या एक्शन लेती है  लेकिन सोचने वाली बात ये है कि अचानक से वरूण गांधी को परनााना नेहरू क्यों याद आये? 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Varun Gandhi showered praises on India's first prime minister and Congress member Jawaharlal Nehru while addressing participants at a youth conclave.
Please Wait while comments are loading...