मीरा कुमार पर बीजेपी करेगी 'बंगला अटैक', विपक्ष के पास नहीं है जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा ये तो राष्ट्रपति चुनाव के बाद तय होगा लेकिन उससे पहले पक्ष और विपक्ष एक दूसरे के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को घेरने में लगे है। नेता विरोधी पक्ष के उम्मीदवारों पर पर्सनल अटैक करने से भी गुरेज नहीं कर रहे है। बीजेपी विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार पर 'बंगला अटैक' करने की तैयारी कर रही है।

बीजेपी करेगी 'बंगला अटैक'

बीजेपी करेगी 'बंगला अटैक'

सुषमा के 'वीडियो अटैक' के बाद बीजेपी विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार पर 'बंगला अटैक' करने जा रही है। बीजेपी मीरा कुमार से जुड़े पुराने विवादों को सामने ला सकती है। जिसके तहत लुटियंस जोन में बंगले के आवंटन का मुद्दा उठाया जा सकता है। ये मुद्दा मीरा कुमार के लोकसभा स्पीकर रहने के दौरान भी उठा था। मीरा कुमार पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर लुटियंस जोन में बंगला आवंटित कराया था। आरोपों के मुताबिक मीरा कुमार ने 6, कृष्ण मेनन मार्ग पर मिले बंगले को न सिर्फ 25 सालों यानी 2038 तक के लिए आवंटित करा लिया बल्कि उसे बाबू जगजीवन राम के स्मारक के रूप में बदल दिया।

लुटियंस जोन में दिया गया बंगला

लुटियंस जोन में दिया गया बंगला

बीजेपी के मुताबिक बाबू जगजीवन राम फाउंडेशन को लुटियंस जोन में बंगले के आवंटन में नियमों की अनदेखी की गई। वो आवंटन साल 2000 में एनडीए सरकार द्वारा बनाए गए उस नियम के खिलाफ था जिसके तहत लुटियंस जोन में कोई स्मारक ना बनाए जाने की बात कही गई थी, लेकिन नियम को ताक पर रखते हुए बंगला फाउंडेशन को अलॉट किया गया। इस फाउंडेशन के ज्यादातर सदस्य मीरा कुमार के परिवार से ही थे।

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के परिवार की मांग खारिज

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के परिवार की मांग खारिज

आपको बता दें कि जब पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के परिवार की ओर से इसी तरह की मांग रखी गई तो उसे अनदेखा कर दिया गया था। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और चंद्रशेखर के परिवारों ने भी उनके बंगलों को स्मारक बनाने की मांग की थी लेकिन उनकी मांग को खारिज कर दिया गया था।

 विपक्ष मे रामनाथ कोविंद पर उठाए थे सवाल

विपक्ष मे रामनाथ कोविंद पर उठाए थे सवाल

विपक्षी खेमा आरक्षण पर रामनाथ कोविंद के राज्यसभा में दिए गए बयानों को लेकर उन्हें टारगेट कर चुका है। विपक्ष ने आरक्षण को लेकर उनकी प्रतिबद्धता संदिग्ध होने की बात कही थी। इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक वीडियो जारी करते हुए मीरा कुमार पर हमला किया था। वीडियो के जरिए उन्होंने बताने की कोशिश की कि किस तरह लोकसभा स्पीकर रहते हुए मीरा कुमार ने 6 मिनट की स्पीच में उन्हें 60 बार टोका था। उन्हें अपना भाषण पूरा नहीं करने दिया गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp is planning on attack meira kumar through bungalow issue in lutyens zone
Please Wait while comments are loading...