राष्‍ट्रपति चुनाव: NDA ने दलित चेहरे पर खेला दांव, रामनाथ कोविंद को बनाया उम्‍मीदवार

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कई दिनों से चल रहे उहापोह के बीच भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सोमवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया। 

शाह ने प्रेस वार्ता में कहा

शाह ने प्रेस वार्ता में कहा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली स्थित कार्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हैं।

बिहार के राज्यपाल है कोविंद

बिहार के राज्यपाल है कोविंद

बता दें कोविंद फिलहाल बिहार के राज्यपाल हैं। शाह ने कहा कि कोविंद हमेशा से दलित और पिछड़े वर्गों के लिए संघर्ष करते रहे हैं। शाह ने जानकारी दी कि उपराष्ट्रपति के नाम पर फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने खुद सोनिया गांधी से बात की, मनमोहन सिंह से बात की है, सभी को फैसले के बारे में बताया गया है। (तस्वीर में -बीच में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद)

शाह ने कहा विपक्ष से करेंगे बात

शाह ने कहा विपक्ष से करेंगे बात

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मे कोविंद सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वकालत कर चुके हैं। इसके साथ ही वो 1994 में राज्यसभा सांसद बने। कोविंद भाजपा का दलित चेहरा है। शाह ने प्रेस वार्ता में कहा कि राम नाथ कोविंद के नाम के बारे में सहयोगी दलों को बता दिया गया है। इसके साथ ही कहा कि विपक्ष से भी बात की जाएगी। (तस्वीर में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ प्रत्याशी रामनाथ कोविंद)

सोनिया ने कहा

सोनिया ने कहा

शाह ने संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म होने के बाद प्रेस वार्ता में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वो बातचीत कर के आगे के फैसले के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं राम नाथ कोविंद, जिन्‍हें NDA ने बनाया राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Governor Ramnath Kovind has been decided as our candidate for president: Amit Shah
Please Wait while comments are loading...