जेडीयू में हुई फूट तो इस पार्टी से मिलेगा नीतीश को बहुमत!

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार में महागठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने दावा किया था कि उनके पास पूर्ण बहुमत है। जदयू का दावा है कि भाजपा के साथ को मिलाकर उन्हें कुल 133 विधायकों का साथ है, इस लिहाज से यह आंकड़ा जादुई नंबर से काफी आगे है। बिहार में बहुमत के लिए 122 सीटों की दरकार है, लेकिन जदयू और भाजपा का दावा है कि उनके पास 133 सीटें हैं।

पार्टी के भीतर फूट

पार्टी के भीतर फूट

ऐसे में जिस तरह से जदयू और भाजपा ने दावा किया है उससे इस बात के साफ संकेत मिलते हैं कि कांग्रेस के भीतर फूट पड़ती नजर आ रही है। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में कई कांग्रेस विधायक पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं। सदन में बहुमत परीक्षण के दौरान कई कांग्रेस के विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं और भाजपा-जदयू को अपना वोट दे सकते हैं।

Nitish Kumar reacts on Tejashwi Yadav after floor test
राहुल गांधी से नाराज विधायक

राहुल गांधी से नाराज विधायक

कांग्रेस के भीतर कई विधायक पार्टी के आला कमान से खुश नहीं है, इसकी बड़ी वजह है कि इन नेताओं का मानना है कि आला कमान प्रदेश में महागठबंधन को बचाने में विफल रहा है। यही नहीं बिहार कांग्रेस के मुखिया अशोक चौधरी जिस तरह से राहुल गांधी से संपर्क करने की कोशिश करते रहे लेकिन उनसे उनकी मुलाकात नहीं हो सकी इसस भी कांग्रेस के विधायकों में नाराजगी है।

24 घंटे में बदला घटनाक्रम

24 घंटे में बदला घटनाक्रम

हालांकि अशोक चौधरी ने दावा किया है कि पार्टी के भीतर सबकुछ सही है और सभी विधायक एकजुट हैं। लेकिन जिस तरह से पिछले 24 घंटे में बिहार कांग्रेस के मुख्यालय का घटनाक्रम बदला है उसने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि सबकुछ सही नहीं है, पार्टी की ओर से किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया जा रहा है कि क्या पार्टी के विधायकों में फूट है।

राहुल गांधी पर खड़े किए सवाल

राहुल गांधी पर खड़े किए सवाल

हाल के घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के विधायकों में काफी नाराजगी है, पार्टी के प्रदेश महासचिव सीपी जोशी तमाम विधायकों से बातचीत करके इस बात की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं कि सभी विधायक एकजुट रहे। लेकिन इन सब के बीच तमाम विधायक यह सवाल भी खड़ा कर रहे हैं कि जब राहुल गांधी को नीतीश कुमार की मंशा की जानकारी थी तो उन्होंने क्यों महागठबंधन को बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। लेकिन सदन में होने वाले बहुमत परीक्षण के दौरान इस बात की पुष्टि होगी कि कितने कांग्रेस के विधायक कांग्रेस के साथ हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Bihar, Congress stares at a big split mlas to go with BJP JDU. The rumours mills are doing the rounds that many in the Congress are likely to cross vote .
Please Wait while comments are loading...