सीबीआई की छापेमारी के बाद नीतीश की तेजस्वी-तेज प्रताप से कैबिनेट में मुलाकात

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। लालू के परिवार के खिलाफ जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में सीबीआई ने शिकंजा कसा है, उसके बाद आज नीतीश सरकार आज कैबिनेट की बैठक ले रहे हैं, इस बैठक पर तमाम नेताओं की नजर है। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हैं, लिहाजा इस बात पर सबकी निगाहें टिकी हैं कि क्या तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर इस बैठक में फैसला हो सकता है। पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम पर नजर डालें तो तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर कयासों का दौर काफी तेज था, लेकिन लालू ने इस बात को साफ कर दिया था कि वह इस्तीफा नहीं देंगे।

tejasvi yadav

जिस तरह से तेजस्वी के खिलाफ कई मामले सामने आए हैं और विपक्ष लगातार हमलावर हो रही है, उसे देखते हुए नीतीश कुमार पर दबाव है कि वह तेजस्वी यादव को इस्तीफा देने के लिए कहें। नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक में तेजस्वी यादव के अलावा स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार को जेडीयू के आला नेताओं की बैठक में तेजस्वी से तमाम आरोपों पर लोगों के सामने अपनी सफाई देने को कहा गया है, लेकिन इससे इतर आरजेडी पहले ही यह साफ कर चुकी है कि तेजस्वी अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

इसे भी पढ़ें- लालू से छुटकारा पाने का ये है नीतीश का प्लान, भिजवा दिया संदेशा!

गौरतलब है कि सीबीआई की लगातार छापेमारी के बाद पहली बार मुख्यमंत्री की नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव से मुलाकात कर रहे हैं, ऐसे में इस बैठक पर सबकी नजर है। जानकारी के अनुसार भाजपा ने नीतीश कुमार को बाहर से समर्थन देने की भी पेशकश की है। हाल ही में राष्ट्रपति के चुनाव के दौरान जिस तरह से नीतीश कुमार ने भाजपा उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दिया था, उसे देखते हुए उन तमाम कयासों से इनकार नहीं किया जा सकता है, जिसमें कहा गया है कि नीतीश कुमार लालू की पार्टी से पल्ला झाड़ सकते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big meet of Nitish Kumar with Tejasvi Yadav and and Tej pratap. Round of speculation has started.
Please Wait while comments are loading...