राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को झटका, कोविंद को वोट दे सकते हैं 6 कांग्रेस विधायक

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल जिस तरह से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने का ऐलान किया, उसके बाद विपक्ष ने बिहार की नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। लेकिन एक के बाद एक लगातार विपक्ष की एकता खतरे में पड़ती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार आज दाखिल करेंगी नामांकन, 17 विपक्षी दलों के नेता रहेंगे मौजूद

छह विधायक हुए बगावती

छह विधायक हुए बगावती

जिस तरह से बिहार में नीतीश कुमार ने बगावती सुर दिखाए और रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने का ऐलान किया, उसके बीच जो खबर सामने आ रही है वह यह कि बिहार कांग्रेस के छह विधायक रामनाथ कोविंद के समर्थन में अपना वोट दे सकते हैं। इन तमाम विधायकों ने इस बात की ओर इशारा करके विपक्ष की मुश्किलें और बढ़ा दी है। सूत्रों की मानें तो बारबीघा से विधायक सुदर्शन कुमार, भागलपुर से अजीत शर्मा, बेटिहा से मदन मोहन तिवारी, बिक्रम से सिद्धार्थ, बहादुरगंज से तौसीफ आलम और कस्बा से आफाक आलम ने हाल ही में जेडीयू नेताओं से मुलाकात की है।

जेडीयू नेताओं से विधायकों की मुलाकात

जेडीयू नेताओं से विधायकों की मुलाकात

सूत्रों की मानें तो इन तमाम विधायकों ने जेडीयू के नेताओं से मुलाकात करके मीरा कुमार के खिलाफ वोट देने की पेशकश की है। इन सभी विधायकों ने खुलकर अपना पक्ष रखते हुए नीतीश कुमार का समर्थन देने की बात कही है। ऐसे में जिस तरह से कांग्रेस के अपने ही विधायकों ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है उसने विपक्ष की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। पहले ही जिस तरह से तमाम दल एनडीए उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की बात कर रहे हैं उसके बीच इन विधायकों का फैसला राष्ट्रपति चुनाव को महज औपचारिकता बना रहा है।

हम सब एक हैं

हम सब एक हैं

वहीं इस बाबत जब बिहार कांग्रेस के मुखिया और प्रदेश में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम सब एकजुट हैं, यह सिर्फ मीडिया रिपोर्ट है, इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। वहीं बिहार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद का कहना है कि हमने इस तरह की कोई बात नहीं सुनी है, इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है, हमारे सभी विधायक हमारे साथ हैं।

कांग्रेस ने किया खबरों से इनकार

कांग्रेस ने किया खबरों से इनकार

हालांकि कांग्रेस ने इस तरह की खबरों से इनकार किया है, लेकिन जबसे इन विधायकों के बारे में यह खबर सामने आई है पार्टी के तमाम बड़े नेता एक्शन में आ गए हैं। इन खबरों को दरकिनार करने के लिए कांग्रेस ने अजीत शर्मा और मदन मोहन को मीरा कुमार का आवेदक बनाया है। वहीं इन खबरों पर मीरा कुमार का कहना है कि मैं इन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकती हूं, मैंने इस तरह की कोई खबर नहीं सुनी है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big jolt for Congress ahead of presidential election 6 mla's turned rebel. Opposition unity once again at risk.
Please Wait while comments are loading...