नोटबंदी के दौर में कांग्रेस नेता के बेटे की शाही शादी में करोड़ों रुपए खर्च, देखिए तस्वीरें

कैश संकट के बाद एक तरफ बारातियों को चाय पिलाकर शादी करने की खबरें आ रही हैं तो दूसरी तरफ नेता के बेटे-बेटियों की शाही शादी में करोड़ों रुपए बहाए जा रहे हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

तिरुअनंतपुरम। नोटबंदी के बाद कैश संकट के इस मुश्किल दौर में एक तरफ जहां 500 रुपए में शादी करने और बारातियों को सिर्फ चाय पिलाकर फेरे लगाने की खबरें आ रही हैं, दूसरी तरफ देश के नेताओं के बेटे-बेटी की शादियों में किसी तरह की कोई मुश्किल आती नहीं दिख रही।

Read More : 500 करोड़ की शादी करा रहे कर्नाटक के पूर्व मंत्री, बनाया जा रहा है पूरे शहर का सेट

कर्नाटक में 500 करोड़ रुपए खर्च कर पूर्व भाजपा नेता जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी का शोर थमा भी नहीं है कि रविवार को केरल में पूर्व मत्री और कांग्रेस नेता अदूर प्रकाश के बेटे की शादी हुई, जिसके आयोजन में कितना खर्च हुआ, इसका हिसाब ही नहीं है।

Read More: नोटबंदी का असर: शादी में शरीक हुए लोगों को पिलाई चाय

मैसूर महल और अक्षरधाम मंदिर जैसा सेट

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम में शराब कारोबारी और नेता बीजू रमेश की बेटी मेघा की शादी केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अदूर प्रकाश के बेटे अजय कृष्णन से हुई।

इसके लिए 8 एकड़ में मैसूर महल और अक्षरधाम मंदिर जैसा सेट बनाया गया जिसमें लगभग 20,000 मेहमानों के बैठने की व्यवस्था थी। मेहमानों के मनोरंजन के लिए फेमस सिंगर श्वेता मोहन को बुलाया गया था।

'मेरे पास कोई काला धन नहीं है'

शराब कारोबारी बीजू रमेश ने इस शादी के बारे में पूछे जाने पर बताया है कि उनके पास कोई काला धन नहीं है। उन्होंने इस शादी के लिए चेक देकर अपने दोस्तों से पैसे जुटाए हैं।

बीजू रमेश ने इसका खुलासा नहीं किया कि इस शादी में कितने रुपए खर्च हुए। कांग्रेस नेता अदूर प्रकाश ने कहा कि वह अपने बेटे की शादी पर कोई कमेंट नहीं करेंगे।

शादी में कई महत्वपूर्ण नेता नहीं आए

इस शाही शादी में गेस्ट के तौर पर नेता, फिल्म स्टार, धर्मगुरु और कई दिग्गज शामिल हुए। लेकिन सत्तारूढ़ एलडीएफ और विपक्ष यूडीएफ के कई महत्वपूर्ण नेता इस शादी में शामिल नहीं हुए, जो चर्चा का विषय बना रहा।

शादी में भोजन के पंडाल में एक समय में 6000 लोगों के खाने की व्यवस्था थी और 100 प्रकार के डिशेज तैयार किए गए थे।

अपने नेता के बेटे की शादी पर कांग्रेस ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता अदूर प्रकाश के बेटे की शाही शादी पर सवाल उठने पर केरल में पार्टी प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि पार्टी सादगी में भरोसा करती है और इस तरह के शाही शादी का समर्थन नहीं करती।

उन्होंने कहा कि अगर इस शादी पर किसी तरह का विवाद सामने आता है तो राज्य कांग्रेस इस बारे में हाई कमान को बताएगी।

कांंग्रेस पार्टी देशभर में नोटबंदी के बाद जनता की समस्याओं का मुद्दा उठाकर मोदी सरकार को घेरने में लगी है।

Read More: शाही शादी: दुल्हन के 90 करोड़ के गहने और 17 करोड़ का लहंगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After demonetisation, people are facing cash crunch but it seems that leaders are not facing any problem. In Kerala, marriage of a congress leaders's son happened in lavish style.
Please Wait while comments are loading...