2000 रुपए में लगी चिप की खबर पर पहली बार बोले अरुण जेटली

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2000 रुपए के नए नोट में चिप की खबर पर पहली बार अपनी प्रेस कांफ्रेंस में जवाब दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कई ऐसे सवालों के जवाब दिए हैं जो लोगों के लिए अबूझ पहेली बने हुए थे।

arun jaitely

अफवाह है 2000 रुपए के नोट में नैनो GPS चिप होने की खबर

कहां से आई खबर नहीं पता
अरुण जेटली ने 2000 रुपए के नए नोट में चिप की खबर को पूरी तरह से फर्जी करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह खबर कहां से आई है इस बात की मुझे कोई जानकारी नहीं है।



सोशल मीडिया पर थी खबर

आपको बता दें कि सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर एक खबर चल रही थी कि 2000 रुपए के नए नोट में एक ऐसी चिप लगी है, जिसे कहीं से भी ट्रेस किया जा सकता है। यही नहीं नोट में लगे चिप को किसी भी तरह से नष्ट नहीं किया जा सकता है और इसे चार्ज करने की भी जरूरत नहीं होगी।

500-2000 रुपए के नए नोट को कांग्रेस ने बताया अबूझ पहेली

स्वामी ने किया था ट्वीट
ट्विटर पर स्वामी ब्रह्मचित्त ने भी इससे जुड़ा एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि हर 2000 रुपए के नोट में नैनो जीपीएस चिप लगी होगी, जिसे कहीं से भी ट्रेस किया जा सकता है।

बहरहाल वित्त मंत्री के बयान के बाद इन तमाम अफवाह की खबरों को विराम लग गया है। ऐसे में यह बात भी ध्यान रखने वाली बात है कि बिना आधिकारिक सूचना के किसी भी खबर को सच मानने से पहले उसकी पुष्टि काफी अहम है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big expose of Arun Jaitely about new 2000 rupees note. He speaks about the nano chip in the 2000 rupees note.
Please Wait while comments are loading...