आप भी करते हैं Paytm का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, हो सकता है धोखा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के इस दौर में पेटीएम लोगों के लिए एक राहत की खबर है जिसके जरिए आप आसानी से पैसे का आदान-प्रदान और भुगतान कर सकते हैं, यही कहा जा रहा है ना, टीवी और अखबार के पेटीएम विज्ञापन में।

क्या है पेटीएम वैलेट और कैसे करें इससे बिलों का भुगतान?

लेकिन शायद सच्चाई वो नहीं जो दिखाई या देखी जा रही है, वो सच से कोसों दूर है। ये कहना हमारा नहीं बल्कि उन लोगों का है जो कि इन दिनों पेटीएम का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन वो उनके लिए सरदर्द बन चुका है।

नोटबंदी के इस दौर में 'MobiKwik' को बनाएं अपना बेस्ट साथी

नेशनल टाइगर कंसरवेशन अथॉरिटी के फोटोग्राफर संजीव पटवाल ने अपने फेसबुक पेज पर पेटीएम से जुड़ा अपना दर्द शेयर किया है और लोगों को आगाह करते हुए इस सच से पर्दा उठाया है कि हर चमकती चीज पर भरोसा ना किया जाए।

पेटीएम खाते में पैसे के बारेे में गलत जानकारी

संजीव ने पोस्ट में लिखा है कि पेटीएम खाते में उनकी धनराशि काफी उल्टी-सीधी बताई गई हैं। उन्होंने जबसे पेटीएम अकाउंट खोला है तब से ही वो उसका प्रयोग नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अपने अकाउंट में मात्र 2646 की रकम डाली थी लेकिन कभी उनका अकाउंट रू980 , कभी 37,450 और कभी जीरो बैलेंस दिखाता है।

कस्टमर केयर नंबर एक मानव रहित सुविधा

यही नहीं जब संजीव ने इस बारे में पेटीएम के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया तो वहां उन्हें पता चला कि कस्टमर केयर नंबर एक मानव रहित सुविधा है, जहां आप किसी से बात ही नहीं कर सकते हैं।

यही नहीं पेटीएम सिर्फ तीन निम्नलिखित बिंदुओं पर काम कर रही है...

  •  नेटबैंकिग या फोन बैंकिग के ज़रिये आप अपना पैसा लोड कर सकते है।
  • आप पेटीएम से पेटीएम में ही तुरंत पैसा ट्रांसफर कर सकते है।
  • आपका पैसा सिर्फ पेटीएम मे ही घूमता रहेगा।

संजीव पटवाल ने अपने दर्द के जरिए लोगों को पेटीएम के प्रति सावधान किया है। गौरतलब है कि 'पेटीएम' एक मोबाइल ई-कॉमर्स कंपनी है जिसने छोटी से वक्त में ही बड़ा नाम कर लिया है। कंपनी ने मोबाइल रिचार्ज एवं बिलों के भुगतान जैसी सरल सेवाओं से शुरुआत की थी।

पढ़ें पूरी पोस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If You used Paytm, than be alert, on paytm, They collect ur debit card details by offering great attractive cash back and discounts, Here is full story, please have a look.
Please Wait while comments are loading...