राहुल गांधी, विजय माल्या, बरखा दत्त, रवीश कुमार के बाद लीजन के निशाने पर ललित मोदी!

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। लीजन नाम का हैकर ग्रुप लगातार देश की बड़ी शख्सियतों के ट्विटर अकाउंट में सेंध लगा रहा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूबी ग्रुप के चेयरमेन विजय माल्या को हैकिंग का शिकार बनाने के बाद इस हैकर ग्रुप ने देश के वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त और रवीश कुमार का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया।

Read Also: विजय माल्या का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने किया संपत्ति का खुलासा

Barkha dutt twitter account hack

बरखा और रवीश के अकाउंट से लीजन ने किए ट्वीट

एनडीटीवी के पत्रकार बरखा दत्त और रवीश कुमार के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लीजन ने उनकी वाल पर कई ट्वीट्स किए हैं। हैकर्स ने बरखा दत्त का ईमेल और पासवर्ड भी लीक कर दिया। इन ट्वीट्स को बाद में डिलीट कर दिया गया। लीजन ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में वह कुछ और अकाउंट को हैक करेगा।

अगला शिकार आईपीएल चेयरमेन ललित मोदी

लीजन के हैकरों ने ट्वीट करके एलान किया है कि अब वे आईपीएल के चेयरमेन ललित मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक कर डाटा लीक करनेवाले हैं। लीजन का कहना है कि वे करप्ट लोगों के खिलाफ लड़ाई कर रहे हैं।

राहुल गांधी और विजय माल्या का अकाउंट किया था हैक

इसी लीजन हैकर ग्रुप ने कुछ दिन पहले राहुल गांधी और विजय माल्या का ट्विटर अकाउंट हैक कर सबको चौंका दिया था। हैकर ग्रुप ने विजय माल्या के बैंक स्टेटमेंट्स, पासपोर्ट डिटेल्स, उनकी संपत्ति की सूची सहित कई अहम जानकारियां लीक कर दी थीं।

यह हैकर ग्रुप एक डार्क ई मैल सर्विस का उपयोग कर रहा है जिसके जरिए यह लोगों से ट्विटर अकाउंट के बारे में कोई भी सूचना शेयर करने को कहता है।

क्या आप लीजन ऑफ डूम हैकर्स के बारे में जानते हैं?

ऐसा कहा जा रहा है कि लीजन नाम का यह हैकर ग्रुप, एक और फेमस ग्रुप 'लीजन ऑफ डूम' से प्रेरणा लेकर यह काम कर रहा है। हलांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

लीजन ऑफ डूम ने 90 के दशक में हैकिंग का कारनामा करके दुनियाभर में नाम कमाया था। इसे दुनिया में हैकिंग के इतिहास का सबसे शक्तिशाली ग्रुप माना गया।

Read Also: ट्विटर पर राहुल गांधी के बाद कांग्रेस का भी ऑफिशियल अकाउंट हैक, हैकर ने दी चेतावनी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The legion hacker group again attacked micro blogging site Twitter and hacked the accounts of two famous journalists of NDTV.
Please Wait while comments are loading...