नोटबंदी के बीच बैंक यूनियन करेंगी प्रदर्शन, ग्राहकों को हो सकती है दिक्‍क्‍त

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वडोदरा। देश में नोटबंदी के फैसले के चलते बैंक कर्मियों को होने वाली दिक्‍कत के चलते ऑल इंडिया बैंक एंप्‍लायीज एसोसिएशन और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

bank union

पीटीआई की खबर के मुताबिक दोनों ही बैंक यूनियनों ने मंगलवार को कहा कि हम बैंक कर्मियों को लेकर होने वाली दिक्‍कतों के चलते 28 दिसंबर को प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद दोनों यूनियन अपनी दिक्‍कतों से संबंधित पत्र वित्‍त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर 29 दिसंबर को उनको देंगे।

इसके अलावा देश भर में अगले साल 2 और 3 जनवरी, 2017 को भी बैंक यूनियन के सदस्य भी प्रदर्शन करेंगे। एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम और एआईबीओए के महासचिव एस नागराजन ने बयान में कहा कि हमारे संगठनों के आंदोलन के चलते देश भर में सभी यूनिटों ने सभी प्रमुख केंद्रों पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी शुरु कर दी है।

ये भी पढ़े: तो क्‍या सचमुच 4 लाख रुपए तक की इनकम टैक्‍स फ्री हो जाएगी?

उन्‍होंने कहा कि हम भारतीय रिजर्व बैंक के स्थानीय अधिकारियों से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपकर खुद को होने वाली परेशानियों के बारे में बताएंगे। दोनों ही बैंक यूनियनों ने मांग करते हुए कहा कि सभी बैंकों और शाखाओं को नए नोटों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए और सभी एटीएम में पैसा डाला जाए।

बयान जारी करते दोनों यूनियनों ने कहा कि अगर आरबीआई पर्याप्‍त मात्रा में बैंकों में नकद राशि उपलब्‍ध नहीं करा पाता है तो बैंकों में होने वाले नगद लेन-देन को पर्याप्‍त प्रभाव से बंद कर देना चाहिए। साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि जब बैंकों में पैसा था ही नहीं तो जिन लोगों के पास बहुत ज्‍यादा मात्रा में पैसा पकडा गया है, उन सब के खिलाफ सीबीआई जांच होनी चाहिए।

कालेधन को लेकर 72 घंटें में सरकार को आए 4000 ईमेल

नोटबंदी के दौरान बैंकों में काम करने वाले जिन कर्मचारियों की अभी तक मौत हुई है, उन सभी लोगों को सरकार से पर्याप्‍त मुआवज देने की भी मांग की गई है। इस दोनों बैंक यूनियन के करीब 5.50 लाख सदस्‍य है।

बैंक यूनियन ने आरबीआई और राज्‍य सरकारों से बैंक कर्मचारियों को पर्याप्‍त सुरक्षा देने के साथ-साथ उनके अतिरिक्‍त समय काम करने के लिए भुगतान भी मांगा है। 

ये भी पढ़े: छोटे कारोबारियों को सरकार ने दी राहत, रखी एक खास शर्त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bank unions call for agitation over note ban-related issues
Please Wait while comments are loading...