बैंक ने दिए 20 हजार रुपए के 10 के सिक्के, कंधे पर रखकर ले गया शख्स

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जहां एक ओर लोग बैंकों से पैसे न मिल पाने की वजह से परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर एक ऐसा भी शख्स है जो पैसे मिलने के बाद भी परेशान से दिख रहा है। हालांकि, लाइन में घंटों लगने और समय बर्बाद होने की परेशानी के बारे में जब भी सोचते हैं तो उन्हें ये पैसे देखकर खुशी होती है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

20 हजार रुपए के 10 के सिक्के

20 हजार रुपए के 10 के सिक्के

दिल्ली के एक शख्स ने बैंक से 20 हजार रुपए निकाले हैं, लेकिन उन्हें 20 हजार रुपए में एक भी नोट नहीं मिला है। बैंक की तरफ से उस शख्स को सारे 10-10 रुपए के सिक्के दे दिए गए हैं। दरअसल, बैंक का कहना था कि उनके पास इसके अलावा और कोई नोट नहीं है, जिसकी वजह से उन्होंने 10-10 के सिक्के ही दे दिए।

2000 रुपए के बदले बैंक वालों ने बुजुर्ग महिला को पकड़ाए 1 रुपए के 2000 सिक्के

क्यों लिए 10-10 के सिक्के?

क्यों लिए 10-10 के सिक्के?

इस शख्स का नाम है इम्तियाज आलम, जिसके इस पूरे वाकये के बारे में भी बताया। आलम का कहना है कि मैनेजर ने उनसे पूछा कि क्या वह 10 रुपए के सिक्के लेंगे, क्योंकि कैश नहीं है। ऐसी स्थिति में उन्होंने 10-10 के सिक्के ले लिए। दरअसल, इम्तियाज को एक आधिकारिक टूर के लिए गोवा जाना था, लेकिन उसके पास सामान्य जरूरतें पूरी करने के लिए पैसे नहीं थे। इसीलिए वह 5 घंटों से लाइन में खड़े थे और 10-10 सिक्के मिलने पर भी उन्होंने इनकार नहीं किया।

एटीएम में नहीं रहते पैसे

एटीएम में नहीं रहते पैसे

इम्तियाज आलम एक पब्लिक रिलेशन्स प्रोफशनल हैं, जिन्हें दिल्ली के जसोला स्थित जामिया को-ऑपरेटिव बैंक ने ये सिक्के दिए हैं। इन सिक्कों का कुल वजन 15 किलो है। आलम के अनुसार बैंक का एटीएम नोटबंदी के फैसले के बाद से काम नहीं कर रहा है, वहीं दूसरी ओर बैंक में भी कैश की दिक्कत रहती है, ऐसे में 10 के सिक्के लेना ही ठीक था।

अब पता चला, मोदी ने तय समय से 9 दिन पहले क्यों की नोटबंदी

15 मिनट में हुए तैयार

15 मिनट में हुए तैयार

काफी देर इंतजार करने के बाद उन्होंने बैंक के मैनेजर से बात की और कुछ मदद करने के लिए कहा। मैनेजर ने बताया कि उन्हें भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से काफी कम पैसे दिए जाते हैं, लेकिन अगर वह 10-10 के सिक्के ले सकें तो उन्हें 20 हजार रुपए मिल सकते हैं। ऐसे में लाइन में खड़े रहने से अच्छा सिक्के लेने का फैसला किया। करीब 15 मिनट बाद वह पैसों से भरे बैग को कंधे पर रखकर वापस बाहर निकले।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bank given 20 thousand rupees in 10 rupee coins
Please Wait while comments are loading...