बांदीपोर एनकाउंटर में सेना के तीन जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के बांदीपोर में आतं‍कियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ अभी तक जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी के मारे जाने की खबरें हैं तो वहीं सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं। एनकाउंटर में नौ सैनिक जख्‍मी हुए थे। घायल जवानों को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर के आर्मी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इस एनकाउंटर को लीड कर रहे मेजर एस दहिया ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वो आतंकियों से लड़ते हुए घायल हो गए थे। 

बांदीपोर-एनकाउंटर-में-एक-आतंकी-ढेर-नौ-जवान-घायल

पुलिस और आर्मी का ज्‍वॉइन्‍ट ऑपरेशन

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से बताया गया है कि पुलिस और आर्मी ने एक ज्‍वॉइन्‍ट सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। पुलिस और सेना को सुबह रिहायशी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी। यहां पर आतंकवादी छिपे हुए थे और इन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद एनकाउंटर की शुरुआत हुई। शुरुआत में पांच जवान और चार पुलिस वाले इस एनकाउंटर में घायल हुए थे। सूत्रों की ओर से बताया गया है कि भारी फायरिंग के बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाघेरा तोड़ने की कोशिश की लेकिन वह फंस गए और इस बीच एक आतंकवादी मारा गया।

रविवार को कुलगाम में एनकाउंटर

बांदीपोर में एनकाउंटर की यह घटना कुलगाम जिले में हुए एनकाउंटर के दो दिन बाद हुई है। उस एनकाउंटर में दो जवान शहीद हुए थे। कुलगाम में शनिवार की रात से एनकाउंटर शुरू हुआ था जो रविवार को जाकर खत्‍म हो पाया था। इस एनकाउंटर में चार आतंकवादी मारे गए थे। ये चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्‍कर-ए-तैयबा के थे। इस घटना में दो नागरिकों की भी मौत हो गई थी जिसके बाद इस इलाके में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। पढ़ें-कश्‍मीर में इंडियन आर्मी की भी नहीं सुन रहे हैं लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bandipore encounter one terrorist has been killed 9 soldiers injured in Jammu Kashmir.
Please Wait while comments are loading...