सोनमर्ग में बर्फीला तूफान, एक मेजर शहीद, आठ जवानों को बचाया गया

सेना का कैंप जम्‍मू कश्‍मीर के सोनमर्ग में आए हिमस्‍खलन में तबाह। एक जवान शहीद, बाकी की तलाश जारी। एक दूसरी घटना में चार लोगों की मौत।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के सोनमर्ग से एक बुरी खबर आ रही है। यहां पर गांदरबल के सोनमर्ग में हिमस्‍खलन के चलते इंडियन आर्मी का मेजर रैंक का एक ऑफिसर शहीद हो गया है। आठ जवानों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आर्मी ऑफिसर के साथ ही चार आम नागरिकों की मौत हो गई है।    

कैंप पर गिरी बर्फ की चट्टान

एक पुलिस आफिसर की ओर से जानकारी दी गई है कि रेस्‍क्‍यू टीम को रवाना कर दिया गया है। रेस्‍क्‍यू टीम ने ऑफिसर के शव  का पता लगाया। सोनमर्ग में जिस समय हिमस्‍खलन हुआ ऑफिसर अपने कैंप में था। पिछले वर्ष सियाचिन में फरवरी माह में आए बर्फीले तूफान में इंडियन आर्मी ने अपने 10 जवानों को खो दिया था। उस घटना के बाद यह दूसरी बड़ी घटना है जब किसी प्राकृतिक आपदा में इंडियन आर्मी ने अपने जवानों को खो दिया है।

घाटी में अलर्ट की स्थिति

एक दूसरी घटना में गुरेज के बादूगाम गांव के तुलैल इलाके में भी हिमस्‍खलन की वजह से चार लोगों के मारे जाने की खबरें हैं। ये चारों लोग अपने घर में मौजूद थे जब हिमस्‍खलन आया। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक घर से एक बच्‍चे को बचाया गया है और उसे अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है। कश्‍मीर में अथॉरिटीज की ओर से कल यानी मंगलवार को हिमस्‍ख्‍लन के बाबत लोगों को अलर्ट जारी किया गया था। लोगों को पहाड़ों से दूर रहने की सलाह दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Avalanche hits army camp in Sonamarg Jammu Kashmir body of a jawan recovered. Sources say death toll could rise.
Please Wait while comments are loading...