अमरनाथ यात्रा पर हमला: बोले पीएम मोदी शब्दों के परे है दर्द, राजनाथ सिंह ने कहा - मिलेगी पूरी सहायता

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। श्रावण के पहले सोमवार को ही आतंकियों ने जम्मू और कश्मीर स्थित अनंतनाग में अमरनाथ को अपना निशाना बना लिया।

हमले के बाद घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा की है और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

जिस बस पर किया हमला

आतंकियों ने हमला बस पर किया, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई वहीं अभी तक 15 लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि जिस पर आतंकियों ने बेतहाशा गोलीबारी शुरू की उसमें 17 लोग सवार थे और सभी गुजरात के थे।

Amarnath Attack: J
7 की मौत

7 की मौत

मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने सोमवार रात को 8.15 बजे के करीब एक बस पर फायरिंग की। यह बस अमरनाथ यात्रियों को लेकर बालटाल से मीर बाजार जा रही थी। इस फायरिंग में 7 यात्रियों की मौत हो गई।

काफिले का हिस्सा नहीं थी बस

काफिले का हिस्सा नहीं थी बस

वहीं जिस बस पर आतंकियों ने हमला किया वो ना तो काफिले का हिस्‍सा थी और ना ही श्राइन बोर्ड में रजिस्‍टर्ड थी। बिना रजिस्टर्ड बस के यात्रा में शामिल होने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। रजिस्टर्ड ना होने की वजह से इन यात्रियों को सुरक्षा नहीं मिली थी।

पुलिस ने कहा

पुलिस ने कहा

हमले के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की 90 और 40 बटालियन को रवाना कर दिया गया। जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक आंतकियों ने ये हमला सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया गया।

बढ़ी सुरक्षा

बढ़ी सुरक्षा

अमरनाथ यात्रा पर तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमले के बाद जम्मू बेस कैंप में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सभी आने जाने वाहनों की जांच की जा रही है।

इंटरनेट सेवा बंद

इंटरनेट सेवा बंद

जम्‍मू कश्‍मीर के आईजी के मुताबिक स्‍पेशल ऑपरेशंस ग्रुप(एसओजी) पार्टी पर फायरिंग हुई। ये हमला पुलिस पार्टी पर था ना कि अमरनाथ यात्रियों पर, लेकिन ये बस निशाना बन गई। दूसरी ओर घाटी में तनाव की स्थिति को देखते हुए, कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा...

राजनाथ सिंह ने कहा...

जानकारी के मुताबिक बाइकसवार आतंकियों ने हमले सीआरपीएफ पर हमला बोला, फिर उसके निशाने पर ये बस आ गई। हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर और गुजरात के मुख्यमंत्री से बातचीत की। उन्होंने घायलों की मदद के लिए पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने डीजी पुलिस के साथ भी बात की।

पीएम मोदी ने कहा...

पीएम मोदी ने कहा...

हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रा पर जम्मू-कश्मीर में हमला करने वालों के शब्दों के परे दर्द है। हर किसी को इस हमले की कठोर निंदा की जानी चाहिए। भारत इस तरह के भयावह हमलों और नफरत की बुराई में कभी नहीं फंसेगा। ट्विटर पर पीएम ने लिखा कि जम्मू और कश्मीर राज्यपाल और के मुख्यमंत्री से बात की और आवश्यक सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया।

रक्षा मंत्री ने कहा- आतंकवादी हमला सबसे निंदनीय कार्य

रक्षा मंत्री ने कहा- आतंकवादी हमला सबसे निंदनीय कार्य

रक्षामंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमला सबसे निंदनीय कार्य है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा किअमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमला निंदनीय है। मृतकों एवं घायलों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Attack on Amarnath yatra in anantnag: Security has been enhanced
Please Wait while comments are loading...